Trending Now




बीकानेर,बीकानेर विकास प्राधिकरण की घोषणा के बाद पहली बार बीकानेर आने पर शनिवार को बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास का शहर वासियों ने पलक पांवड़े बिछाकर भव्य स्वागत किया। रायसर से शुरू हुआ स्वागत का यह सिलसिला जयपुर रोड, सर्किट हाउस, पब्लिक पार्क, एमजी रोड, कोटगेट, जोशीवाड़ा, दाऊजी रोड, तेलीवाड़ा, मोहता चौक, रत्तानी व्यासों का चौक, बारहगुवाड़, नत्थूसर गेट, धरणीधर चौराहे से बेनीसर बारी तक चला। पूरे रास्ते में सैकड़ो लोगों ने विधायक व्यास का मालाएं, साफा और शॉल ओढ़ाकर तथा बुके भेंट कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान समर्थकों ने जय श्री राम और भारत माता के जयकारे और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। अनेक स्थानों पर आतिशबाजी की गई। वहीं एक दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत सभाएं आयोजित हुई।

इस दौरान विधायक व्यास ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पिछले छह महीनों में बीकानेर को अनेक सौगात दे दी हैं। उनका प्रयास रहेगा कि बीकानेर विकास प्राधिकरण की घोषणा को जल्द ही मूर्त रूप दिया जाए। उन्होंने कहा कि विकास प्राधिकरण बनने से शहर के विकास को पंख लगेंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया। उन्होंने कहा कि विधानसभा में बात रखने के चौथे ही दिन शहर को इतनी बड़ी सौगात मिली, इसके लिए पूरा शहर मुख्यमंत्री का आभारी है।
विधायक व्यास ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने शहर के विकास को हासिये पर रखा। जबकि बीकानेर का सर्वांगीण विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए विजन के साथ कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भजनलाल सरकार ने पहले ही बजट में शहर को इतनी सौगातें दी हैं। जल्दी ही हमारा जिला अस्पताल नए स्वरूप में आएगा। बरसात के दौरान एकत्रित होने वाले गंदे पानी की समस्या से मुक्ति मिलेगी। शहरी क्षेत्र में ई बसों का संचालन जल्दी ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में प्रवासी बीकानेरियों का सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए मेरी मातृभूमि मेरी जिम्मेदारी’ अभियान चलाया जा रहा है।
इससे पहले रतनगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक का स्वागत किया। श्रीडूंगरगढ़ में पूर्व प्रधान छैलू सिंह के नेतृत्व में भव्य स्वागत हुआ। नौटंगदेसर और रायसर में भी विधायक का सम्मान किया गया। शहर की सीमा में प्रवेश करने के साथ ही यह कारवां जुलूस के रूप में आगे बढ़ा।
वरिष्ठ भाजपा नेता श्री जेपी व्यास, राजकुमार किराडू, दुर्गा शंकर व्यास, अनिल पुरोहित, अनिल आचार्य, त्रिलोक नारायण पुरोहित, राजा सेवग, पूर्व पार्षद रामदयाल, पार्षद मगाराम कस्वा, कन्हैया लाल भाटी सोमनाथ बिश्नोई, जगदीश बाबू पूनम सिंह सोढा, अमित व्यास, सरजू नारायण पुरोहित, छोटू स्वामी, हंसराज सिद्ध, प्रेम रतन गहलोत, मुरली पंवार, गौरी शंकर, राधेश्याम सुथार, मूलचंद गहलोत, शिवराज, अजय सांखला, रामचंद्र ओझा, ललित मोहन व्यास, रोहन मोदी और पंकज रामावत सहित अनेक कार्यकता इस दौरान साथ रहे।

Author