Trending Now




बीकानेर,आसानियों के चौक के भगवान पद्म प्रभु के मंदिर में रविवार को श्री चिंतामणि मंदिर प्रन्यास के तत्वावधान में खरतरगच्छ ज्ञान वाटिका के बच्चों व उनके अभिभावकों की ओर से सामूहिक स्नात्र पूजा महोत्सव आयोजित किया गया। महोत्सव में बड़ी संख्या में बच्चों ने भगवान का जन्मोत्सव भक्ति गीतों,आगम मंत्रों से मनाया।
जैन धर्म के 6 तीर्थंकर भगवान पद्म प्रभु की चतुर्मुखी प्रतिमा के साथ मंदिर में बनी अन्य प्रतिमाओं की भी जैन विधि के अनुसार पूर्ण गरिमा व गणवेश में परमात्मा की पूजा की।
श्री चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास के अध्यक्ष निर्मल धारीवाल ने बताया कि हल्की वर्षात के बावजूद ज्ञान वाटिका की प्रधानाध्यापिका सुनीता नाहटा, वरिष्ठ श्रावक पवन खजांची व ज्ञान सेठिया के नेतृत्व में बच्चों, श्रावक-श्राविकाओं में देव, गुरु व धर्म के प्रति आस्था व विश्वास प्रकट करते हुए भक्ति व उमंग के साथ पूजा में हिस्सा लिया। स्नात्र पूजा करने वाले बच्चों, श्रावक-श्राविकाओं का हरी सिंह विमला देवी पारख, पुष्पा नाहटा, मुस्कान नाहटा, संजय कोचर, त्रिलोकचंद, सुरेश कुमार गुलगुलिया, गणेशमल, दिलीप कोचर ने कलम, अभ्यास पुस्तिका आदि की प्रभावना से अभिनंदन किया।

Author