Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में बार-बार पेपर लीक होने के बाद अब प्रशासनिक स्तर पर भी विशेष सख्ती बरती जा रही है. वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने पुलिस व विभागीय अधिकारियों को सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं.

साथ ही पेपर शुरू होने से साठ मिनट पहले केंद्र पर पेपर पहुंचा दिया जाएगा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को होने वाली वरिष्ठ शिक्षक माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रतियोगिता परीक्षा 2022 में सामान्य परीक्षाओं से ज्यादा सख्ती देखने को मिलेगी। परीक्षा के सामान्य ज्ञान के ग्रुप सी एवं डी के प्रश्न पत्र की परीक्षा में अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा। जब पेपर सेंटर पर पहुंच जाए तब तक सभी अभ्यर्थियों को भी सेंटर पर आना होगा। ऐसे में नकल और पेपर लीक होने की आशंका काफी हद तक कम हो जाएगी।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि इस संबंध में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नियमावली के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले ही प्रवेश दिया जाना है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए इस नियम के अनुसार परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित समय से काफी पहले पहुंचना सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर ने बताया कि 29 जनवरी को बीकानेर सहित 28 जिला मुख्यालयों पर वरिष्ठ शिक्षक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के सामान्य ज्ञान के ग्रुप सी व डी प्रश्न पत्र का आयोजन किया जा रहा है.

Author