Trending Now




जिले में सात साल पहले हुए सेना भर्ती पेपर लीक मामले में पकड़ा गया आरोपी वासुदेव शर्मा बेहद शातिर है। वह इस दौरान सीकर और कई अन्य अलग-अलग जगह पर रहा लेकिन जब भी श्रीगंगानगर से पुलिस टीम के पहुंचने की सूचना मिलती वह फरार हो जाता। पुलिस इसे पकड़ने के लिए पहले भी दो बार गई लेकिन हर बार खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी तक टीम आने की सूचना पहुंच जाती और वह फरार हो जाता। शुक्रवार को श्रीगंगानगर पुलिस ने उसे सीकर में उसके गांव पुरा छोटी से गिरफ्तार किया।

 

आरोपी ने माना रहा है पेपर लीक मामले में शामिल

कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद आरोपी का रिमांड लिया है। इस दौरान पूछताछ में उसने माना कि वह पेपर लीक मामले में शामिल रहा है। वर्ष 2015 में आरोपी सीकर में लाइफ कैरियर एकेडमी संस्थान चलाता था। श्रीगंगानगर में सेना भर्ती पेपर लीक मामले का भंडाफोड़ होने की जानकारी मिलते ही आरोपी कोचिंग सेंटर बंद कर फरार हो गया। इस दौरान वह कई बार सीकर में अपने गांव आया और श्रीगंगानगर पुलिस को इसकी सूचना भी मिली लेकिन पुलिस के पहुंचने तक वह फरार हो जाता।

 

सीकर के धोद थाना क्षेत्र का रहने वाला है आरोपी

मामले की जांच कर रहे सेतिया कॉलोनी चौकी इंचार्ज सुभाष बिश्नोई ने बातया कि पकड़ा गया आरोपी वासुदेव शर्मा सीकर के धोद थाना क्षेत्र के गांव पुरा छोटी का रहने वाला है। वह वर्ष 2015 में लाइफ कैरियर एकेडमी चलाता था। वह घटना के बाद से फरार था तथा अलग-अलग स्थानों पर छिपकर रह रहा था। मामले में चार पांच पूर्व सैनिकों सहित बारह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अभी दो आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

 

ये है मामला

इस संबंध में कोतवाली थाने में 26 जुलाई 2015 को मामला दर्ज हुआ था। झुंझुनूं के आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस के डायरेक्टर अजय कपिल की ओर से दर्ज मामले में जिला मुख्यालय पर आार्मी भर्ती पेपेर लीक होने की जानकारी दी गई। इस मामले में डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ने मामला दर्ज होने के दिन ही श्रीगंगानगर बस स्टैंड से पंकज कुमार अरोड़ा, विकास बिश्नोई, दिनेश बिश्नोई और संदीप बिश्नोई को एक युवक के मोबाइल पर परीक्षा का पेपर लेते काबू किया। इसी दिन सेना की खुफिया शाखा ने भी पंचायती धर्मशाला के एक कमरे से मामले में शामिल श्यामलाल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

 

इनके अलावा श्यामलाल को पेपर उपलब्ध करवाने वाले जयपुर के रेनवाल निवासी कोचिंग सेंटर संचालक मनेाज कुमार, आरोपी पंकज को आंसर की देने वाले पूर्व एनएसजी कमांडो नरेंद्रसिंह, भिवानी निवासी रवींद्रसिंह, मेरठ के तेजवीरसिंह, बज्जू के मांगीलाल, ग्वालियर के कालीचरण, यूपी के मुरार निवासी कर्नेश कुमार काे गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। कोतवाली एसएचओ विश्वजीतसिंह ने बताया कि पुराने मामले निपटाने के एसपी के निर्देश के बाद कार्रवाई की गई है। आरोपी का रिमांड लिया गया है। उससे कई अन्य खुलासे होने की उम्मीद है।

Author