Trending Now




बीकानेर,बेजुबान पक्षियों की रक्षार्थ एवम सेवार्थ रोटरी मरूधरा का हस्ताक्षरित प्रकल्प एक पालसिया आपकी मुंडेर पर राजस्थान के ख्यातिनाम वैष्णोधाम मंदिर में आयोजित किया गया।
क्लब सचिव पंकज पारीक ने बताया कि आज नवरात्रा में अष्टमी पूजन के दिन वैष्णोधाम मंदिर में आयोजित कन्या पूजन के साथ रोटरी मरूधरा द्वारा बच्चों में सेवा एवम परोपकार के भाव को विकसित करने के उद्देश्य से बेजुबानो की रक्षार्थ 500 पालसिया वितरित किये गए।
आज के कार्यक्रम में वैष्णोधाम मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री सुरेश खिवाणी ने बच्चों को पालसिया अपने घर की छत ओर रखने और रोज इसमे स्वच्छ जल भरने की सीख दी।
क्लब के रोटे शकील अहमद ने बताया कि क्लब द्वारा यह प्रकल्प निरन्तर सात साल से चलाया जा रहा है जिसमे शहर के विभिन्न स्थलों पर क्लब द्वारा पालसियों का वितरण किया जाता है। पालसियों को बच्चों के बीच वितरित कर उनमें जीव जंतु के प्रति सेवा एवम परोपकार के भाव विकसित करने के साथ उन्हें जीवन मे अच्छे कार्य करने की सीख दी जाती है।
कार्यक्रम में पधारे शहर के गणमान्य लोगों ने मरूधरा के इस अभियान की सराहना करी एवम सभी से इस सेवा को अपने जीवन मे जीव मात्र की सेवार्थ दायित्व स्वरूप अपनाने का आग्रह किया।
क्लब के रोटे डॉ पुनीत खत्री ने बताया कि वितरण के अगले चरण में शीघ्र ही शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थल का चयन कर शहर के लगभग हर क्षेत्र में क्लब द्वारा बेजुबान पक्षियों की रक्षार्थ पालसिये वितरित किये जायेंगे।
आज के आयोजन में क्लब अध्यक्ष रोटे राजेश बवेजा, सचिव रोटे पंकज पारीक, सहसचिव रोटे शकील अहमद, रोटे डॉ पुनीत खत्री एवम रोटे ऋषि धामु ने अपनी सेवायें प्रदान की।

Author