Trending Now




बीकानेर,पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी ने रानी बाजार चौपड़ा कटला स्थिति चिकित्सा संकुल का निरीक्षण किया। इस दौरान भाटी ने चिकित्सा सेवाओं को देखा और समिति के कार्यों की सराहना की। चिकित्सा संकुल के पास स्थित दुर्लभ औषधी उद्यान के लिए भी दिनेश वत्स की प्रशंसा की।

इस अवसर पर राजीव शर्मा समिति प्रबन्धक ने मंत्री को बताया किया “राजस्थान चिकित्सा संकुल योजना के तहत एक ही छत के नीचे आयुर्वेद, होम्योपथिक, एलोपैथिक चिकित्सा सेवाऐं प्रारम्भ हो गई है, साथ ही यूनानी चिकित्सा सेवा भी अतिशीघ्र यहां पर शुरू होने जा रही है। बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में समिति एवं भामाशाहों के योगदान से उपरोक्त चिकित्सा सेवाओं के लिए निःशुल्क भवन तैयार करवाकर इसमें आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये गये है, जिससे आमजन को निःशुल्क चिकित्सा लाभ प्राप्त हो रहा है। इस चिकित्सा संकुल में प्रतिदिन करीबन 350 की ओपीडी का लाभ आमजन को मिल रहा है।भाटी ने चिकित्सा संकुल का निरीक्षण किया तथा नर सेवा नारायण सेवा के भाव से समिति प्रबन्धन एवं भामाशाहों द्वारा किए जा रहे कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा उन्होंने कहा कि वैदिक काल से चली आ रही आयुर्वेद व होम्योपैथिक चिकित्सा को बढ़ावा देना चाहिए ।
प्रदीप भारद्वाज, विजय कुमार थिरानी, प्रमोद शर्मा द्वारा देवीसिंह भाटी का स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर योगेन्द्र भार्गव, मनोज कल्ला, अश्विनी शर्मा, भानु वत्स, नरेन्द्र शर्मा सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Author