Trending Now




बीकानेर,एबीवीपी महानगर बीकानेर राजकीय डूंगर महाविद्यालय के छात्र नेता कान नाथ गोदारा के नेतृत्व मे परिसर में प्रदर्शन कर प्रचार्य को ज्ञापन सौंपा गया और आक्रोशित छात्रों ने नारे बाजी कर विरोध जताया।
एबीवीपी के काननाथ गोदारा ने बताया कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त 2022 को कराने का राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है परंतु वर्तमान स्थिति में सभी विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण नहीं हुई है। 18 अगस्त से चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है इसी दिन मतदाता सूची जारी होनी है। स्नातकोत्तर (Post Graduation (PG)) के विद्यार्थियों के प्रवेश व परीक्षा का परिणाम ही 17 अगस्त को आना प्रस्तावित है जिससे PG के किसी भी विद्यार्थी का प्रवेश छात्रसंघ चुनाव से पहले होना असंभव है साथ ही विधि के विद्यार्थियों का प्रवेश परीक्षा का परिणाम 23 अगस्त 2022 को आना प्रस्तावित है।
एबीवीपी जिला संयोजक राधे धायल ने बताया PG व विधि के विद्यार्थी इस छात्रसंघ चुनाव में अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित रह जाएंगे छात्रों में लोकतंत्र के उत्सव में अपनी भागीदारी लेने से वंचित रहने का आक्रोश है इससे ऐसा प्रतीत होता है कि विश्वविद्यालय प्रशासन व राजस्थान सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को दरकिनार करते हुए छात्र संघ चुनाव कराना चाहती है। छात्रसंघ चुनाव में सरकार व प्रशासन की मिलीभगत से धांधली होने की पूर्ण आशंका है। विश्वविद्यालय प्रशासन असंवैधानिक रूप से कुछ छात्रों का प्रवेश लेने की योजना बना रहा है जो पूर्ण रूप से गलत है।
अत: हमारा आपसे निवेदन है की इस विषय में तुरंत संज्ञान लिया जाए व आगामी 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में सभी विद्यार्थियों को मतदान का अधिकार प्राप्त हो यह विधार्थी परिषद की मांग है।इसी मांग को लेकर पूर्व में प्रदर्शन किया जा चुका है व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया हैं। छात्र हितों का हनन होता है तो एबीवीपी कार्यकता बड़ा आंदोलन करेंगे ।प्रदर्शन में पवन कुमार, राजवीर सिंह, भरत सिंह, आश्रित सिंह पवन कस्वा, अनिल बिश्नोई, सुरेंद्र गहलोत, अनिल सारस्वत, यशपाल आदि कार्यकर्ता मोजूद रहे

Author