Trending Now




बीकानेर, कोटगट पर लंबे समय से सीवरेज चेंबर के गेट खुले पड़े हैं नगर निगम और जिला प्रशासन इसकी और कोई सुध नहीं ले रहा। निगम की लापरवाही के कारण कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

सरकार के पिछले बजट में शहर की सड़कों के लिए पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को पूर्व की तुलना में 5.65 करोड़ रुपये अधिक बजट मिला था. पश्चिम विधानसभा में अपेक्षाकृत तेज गति से काम चल रहा है और 15 किमी सड़क का काम पूरा हो चुका है, जबकि पूर्वी विधानसभा में एक भी सड़क का काम पूरा नहीं हुआ है.

शहर में सड़क निर्माण कार्य जिस धीमी गति से आगे बढ़ रहा है, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सरकार के पिछले साल के 22-23 के बजट की घोषणाएं पूरी नहीं हो सकी हैं. दरअसल, सड़क बनाने का ज्यादातर काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।

ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 10 फरवरी को पेश इस साल की बजट घोषणाओं में नए सड़क कार्यों के पूरा होने पर संशय बना हुआ है, क्योंकि साल के अंत में चुनाव हैं और तीन से तीन बार आचार संहिता लगनी है. उससे चार महीने पहले।

पिछले बजट में सरकार ने पीडब्ल्यूडी को सड़क बनाने के लिए प्रत्येक विधानसभा को 10 करोड़ रुपये दिए थे। इसके अलावा स्वशासन विभाग ने पश्चिम विधानसभा में 7.72 करोड़ रुपये और पूर्वी विधानसभा में 7.27 करोड़ रुपये का अलग से बजट दिया था.

Author