Trending Now




बीकानेर । भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर के सशक्त मंडल अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को विधानसभावार सत्यापन प्रवास योजना के तहत होटल वृंदावन में बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा की विभिन्न स्तरों की बैठकों का आयोजन जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में किया गया। बैठकों के क्रम में सिलसिलेवार बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा की विधानसभा बैठक, एक मंडल बैठक और एक शक्ति केंद्र बैठकों का आयोजन हुआ ।*

*बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह कोषाध्यक्ष, चूरू के पूर्व जिलाध्यक्ष और सशक्त मंडल अभियान सत्यापन प्रवासी के रूप में वरिष्ठ नेता पंकज गुप्ता उपस्थित रहे ।*

*बीकानेर पूर्व विधानसभा बैठक*

बैठकों के आयोजन के क्रम में सर्वप्रथम बीकानेर पूर्व विधानसभा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला और प्रदेश स्तर के पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्री, मंडल प्रवासी, और मंडल प्रभारी उपस्थित रहे।

बैठक में उपस्थित प्रदेश सह कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने मंडल प्रवासियों द्वारा तैयार की गई डायरियों का मंडलवार निरीक्षण करते हुए शक्ति केंद्र संयोजक, शक्ति केंद्र प्रभारी, और बूथ अध्यक्षों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुप्ता ने सशक्त मंडल अभियान कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए इस अभियान के महत्व को समझाया साथ ही मंडल पदाधिकारियों के बीच स्पष्ट कार्य विभाजन और मंडल की विभिन्न इकाइयों जैसे बूथ, शक्ति केंद्र, मोर्चा, प्रकोष्ठ, मंडल कार्यालय, मीडिया और आईटी विभाग को सक्रिय करने का आह्वान किया जिससे संगठनात्मक कार्यों की गुणवत्ता में वृद्धि हो और सम्पूर्ण मंडल संगठन को सशक्त बनाया जा सके।

गुप्ता ने संगठन में प्रवास और मॉनिटरिंग गतिविधि को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए इसे संगठन कार्यों को नीचे की संरचना तक पहुंचाने का माध्यम बताया। उन्होंने भविष्य में बूथ समितियों और पन्ना प्रमुख की नियुक्ति के बारे में भी जानकारी दी।

गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता एक अनुशासित और प्रामाणिक कार्यकर्ता है और पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता संगठन के राजदूत के रूप में आम जनता के बीच अपने व्यवहार और कार्यकुशलता से अलग पहचान बनाते हैं।

गुप्ता ने कहा कि शक्ति केंद्र पूरे पार्टी संगठन को शक्ति देने का कार्य करता है। उन्होंने शक्ति केंद्रों का नामकरण विभिन्न लोक देवताओं और महापुरुषों के नाम पर रखने का आह्वान भी किया जिससे उस शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को प्रेरणा मिल सके।

पूर्व विधानसभा की बैठक में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने मंडल प्रवासियों द्वारा किए गए कार्य के महत्व को समझाते हुए शहर भाजपा द्वारा सशक्त मंडल अभियान की प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी दी और साथ ही प्रधानमंत्री जी के जन्मोत्सव पर आयोजित 20 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत किए हुए सेवा कार्यों की रूपरेखा भी कार्यकर्ताओं के समक्ष रखी ।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने किया।

जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सशक्त मंडल अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्य योजनाओं को सफलतापूर्वक सम्पादित करने का विश्वास दिलाया ।

इस बैठक में गुप्ता और जिलाध्यक्ष सिंह के साथ जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, नरेश नायक, लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक महावीर रांका, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, प्रोमिला गौतम, मंडल अध्यक्ष अजय खत्री, विनोद करोल, जेठमल नाहटा, नरसिंह सेवग, महिला मोर्चा अध्यक्ष सुमन छाजेड़, एससी मोर्चा अध्यक्ष सोहनलाल चांवरिया, मंडल महामंत्री अर्जुन सिंह पडिहार, शिव मेघवाल, मोहन सिंह राठौड़, धर्मेंद्र सिंह सोलंकी, पुखराज स्वामी, मघाराम नाई, शिखरचंद डागा, प्रकाश मेघवाल, सरिता नाहटा, मंडल प्रवासी रघुनाथ सिंह शेखावत, रोहिताश व्यास, अश्विनी रामावत, सांगीलाल गहलोत, विजय कुमार शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

*मंडल बैठक*

बीकानेर पूर्व विधानसभा के रानी बाजार मंडल की बैठक मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें मंडल पदाधिकारी, मंडल प्रवासी और शक्ति केंद्र संयोजकों ने हिस्सा लिया ।

बैठक में पंकज गुप्ता ने आत्मनिर्भर और स्वावलंबी संगठन बनाने के आह्वान के साथ आदर्श सशक्त मंडल इकाई के निर्माण का आह्वान किया जिसमें पदाधिकारियों के मध्य स्पष्ट कार्य विभाजन हो तथा संगठन गतिविधि की उचित मॉनिटरिंग का कार्य करते हुए सर्वस्पर्शी , सर्वव्यापी और स्वावलंबी मंडल संरचना का लक्ष्य हासिल किया जा सके

बैठक में जिला मंत्री प्रोमिला गौतम, मंडल महामंत्री पुखराज स्वामी, धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, मंडल प्रवासी रोहिताश्व व्यास, पूर्वा चांडक इत्यादि उपस्थित रहे।

*शक्ति केंद्र बैठक*

शक्ति केंद्र बैठक के दौरान भाजपा जूनागढ़ मंडल के शक्ति केंद्र संख्या 52 की बैठक का आयोजन मंडल अध्यक्ष अजय खत्री की अध्यक्षता में किया गया जिसमें शक्ति केंद्र प्रभारी, संयोजक और बूथ अध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

शक्ति केंद्र बैठक में गुप्ता ने शक्ति केंद्र प्रभारी, संयोजक और बूथ अध्यक्षों से विभिन्न कार्यों का विभाजन करने का आह्वान किया और पार्टी को स्थाई भाव से लम्बे समय के लिए विजयी बनाने के लिए बूथ संगठन को मजबूत करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मजबूत बूथ और सशक्त शक्ति केंद्र संरचना गठित हो जाने के पश्चात राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार सशक्त मंडल संगठन का निर्माण हो सकेगा।

गुप्ता ने बूथ अध्यक्षों से पार्टी के वर्षभर में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों, अभियानों और मन की बात कार्यक्रम के बारे में जानकारी भी ली ।

बैठक में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, मंडल अध्यक्ष अजय खत्री, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, मंडल प्रवासी रघुनाथ सिंह शेखावत, शक्ति केंद्र संयोजक राजेंद्र जीनगर, शक्ति केंद्र प्रभारी श्याम मोदी, मंडल महामंत्री अर्जुन सिंह, बूथ अध्यक्ष भवानीशंकर मोदी, ओम पंवार, कुलदीप, कमल आसेरी, ओमप्रकाश और बूथ महामंत्री उपस्थित रहे ।

बीकानेर पूर्व विधानसभा की विभिन्न बैठकों के पश्चात बीकानेर पश्चिम विधानसभा की विधानसभा बैठक, जस्सूसर मंडल बैठक और शक्ति केंद्र बैठक का आयोजन हुआ जिसमें अपेक्षित श्रेणी के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया ।

 

Author