Trending Now




 

बीकानेर,महाविद्यालय में भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में प्रसिद्ध गांधीवादी सुब्बाराव जी की जयंती से राजस्थान युवा पकवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर इंदिरा गोस्वामी ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी ग्रोवर रेंजर्स के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय स्तर पर निबंध, चित्रकला, भाषण व गीत प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दिनांक 10 फरवरी 2022 को महाविद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी विषय पर निबंध प्रतियोगिता में सुमन आचार्य, मधु सुथार और हेमा सोनी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दिनांक 13 फरवरी 2022 को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें पूजा जोशी, लेखा सोनी तथा हेमा सोनी ने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किए।
प्रतियोगिताओं के इसी क्रम में दिनांक 16 फरवरी 2022 को भाषण एवं 19 फरवरी 2022 को गांधीजी अथवा सुब्बाराव जी पर भजन एवं गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में गोल खडगावत ने प्रथम पुष्पा नाई ने द्वितीय तथा दिव्या सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भजन एवं गीत प्रतियोगिता में निकिता कुमकुम एवं प्रज्ञा पुरोहित ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किए। इन सभी प्रतियोगिताओं के लिए महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर इंदिरा गोस्वामी ने प्रतियोगिताओं में अध्यक्षता की तथा निर्णायक मंडल में डॉ उज्जवल गोस्वामी, डॉ सुनीता गहलोत, डॉक्टर अंजली शर्मा, डॉक्टर श्रद्धा, डॉ राकेश किराडू, डॉक्टर विजय लक्ष्मी शर्मा, डॉ श्रुति गोस्वामी, डॉ रोजी श्रीवास्तव ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में निर्णय कर प्रतियोगिता संपन्न कराने में सहयोग किया। कार्यक्रम का आयोजन एनएसएस, एनसीसी व रेंजर्स के प्रभारियों द्वारा किया गया।
महाविद्यालय स्तर पर चयनित विद्यार्थी जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी चयन प्राप्त कर सकते हैं।

Author