Trending Now




बीकानेर,रेलवे द्वारा सेवानिवृत रेल कर्मचारियों अथवा मृतक रेलकर्मचारियों के परिवारजनों को दी जाने वाली पेंशन से सम्बंधित शिकायतों के निवारण के लिये समय-समय पर प्रयास किये जाते है। इसी क्रम में रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार प्रधान कार्यालय से सेवानिवृत रेलकर्मियों तथा मृतक रेल कर्मचारियों के परिवारजनों को पेंशन व परिवार पेंशन के बारे में शिकायतों के निराकरण के लिए दिनांक 15.12.2021 को 11.00 बजे सभा कक्ष, प्रथम तल, प्रधान कार्यालय जयपुर में पेंशन अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार सेवानिवृत रेल कर्मचारी अथवा परिवारजन पेंशन तथा परिवार पेंशन से सम्बन्धित अपनी शिकायत दिनांक 12.12.2021 तक वेबसाईट अथवा महाप्रबंधक (कार्मिक) प्रधान कार्यालय जयपुर को सीधे आवेदन कर सकते है। दिनांक 12.12.2021 तक प्राप्त आवेदनों पर ही कार्यवाही की जायेगी इसके पश्चात् प्राप्त आवेदनों पर इस पेंशन अदालत में कोई कार्यवाही नहीं की जायेगी।

पेंशन अदालत के आयोजन एवं आवेदन करने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी रेलवे की वेबसाईट nwr.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध है।

Author