Trending Now




बीकानेर,गौ गोचर संरक्षण संयुक्त मोर्चा के द्वारा वर्तमान समय में लंपी रोग से ग्रसित गोवंश के देवलोक गमन होने पर उन्हें सादर श्रद्धांजलि और 7 नवंबर 1966 को बलिदान हुए गो भक्तों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है।

आयोजन समिति के संयोजक मनोज कुमार सेवग ने बताया कि संपूर्ण गोहत्या बंदी मांग के लिए दिल्ली में आयोजित सम्मेलन में तत्कालीन सरकार के द्वारा गौ भक्तों के आंदोलन को कुचलने के लिए चलाई गई गोलियों से असंख्य गोभक्त, साधु- संत गोलोक को प्राप्त हुए।
उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बीकानेर में संतों के पावन सानिध्य में किया जा रहा है।
आयोजन समिति के सह संयोजक सूरज प्रकाश राव ने बताया कि लंपी रोग से ग्रसित गौ माताओं को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए गोपाष्टमी 1 नवंबर 2022 को शाम 6:00 बजे श्री तुलसी गौशाला तुलसी सर्किल पर 108 दीपक जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। लंपी के दौरान शांत हुई गौ माताओं के लिए 7 नवंबर 2022 को बड़ी श्रद्धांजलि सभा शिव बाड़ी मंदिर में रखी जाएगी।
इस महती आयोजन में आप सभी गौ भक्त, गौ सेवी संस्थाएं, गौशाला संचालक, समाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ता सादर आमंत्रित हैं। यह श्रद्धांजलि सभा श्रद्धांजलि सभा– दिनांक 7 नवंबर 2022 समय- शाम 5:00 बजे स्थान :- लालेश्वर महादेव मंदिर शिवबाड़ी बीकानेर आयोजित की जाएगी।
संगठन के निर्मल कुमार बरडिया ने बताया कि इस अवसर पर बीकानेर जिले की समस्त गो सेवा क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओ, सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओ का संयुक्त मोर्चे का गठन और विस्तार किया जाएगा और पदाधिकारियों को दायित्व भी बांटे जाएंगे।
यह महति आयोजन शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता परम पूज्य सविंत विमर्शानंद गिरि जी महाराज की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा।
आज की इस बैठक में राष्ट्रीय गाय आंदोलन राजस्थान के संयोजक सूरजमालसिंह नीमराणा, ग्लोबल हिंदू फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार सियाग, किशोर बांठिया, नरेंद्र स्वामी, जेडी कुमावत, सनातन धर्म प्रचारिणी सभा के प्रेम सिंह राठौड़, रघुनाथ सिंह शेखावत, हरि किशन व्यास, बसंत कुमार शर्मा, उमाशंकर सोलंकी, चांदवीरसिंह, श्याम कुमार आदि ने बैठक में भाग लिया।

Author