Trending Now




बीकानेर,आज भारतीय जनता पार्टी जस्सूसर मंडल के अध्यक्ष मुकेश ओझा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे सेवा पखवाड़ा के चोहदवें दिन काशी विश्वनाथ संसोलाव तालाब में जल संरक्षण कार्यक्रम के तहत झाड़ू लगाकर कार्यकर्ताओं ने स्वच्छ भारत अभियान का संदेश प्रसारित किया।

मंडल अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश ओझा ने बताया कि मंडल क्षेत्र के घरों से कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुट्ठी अनाज एकत्रित कर सात प्रकार के अनाज से कमल के दो भव्य फूल बनाए गए। इन सात प्रकार के धान अनाज का उपयोग प्राणीमात्र की सेवा पक्षियों के लिए दाने पानी के रूप में किया गया ।
वही पक्षियों के पिंजरे में और पक्षियों को अनाज के चुग्गा दिया गया। तालाब पर आसपास के क्षेत्र में मोर,कोए,कबूतर,सभी प्रकार की चिड़ियाएं,आदि दाना पानी और चुग्गा देने के सेवा कार्य किए गए।
पक्षियों के लिए पीने के पानी के पालसिए लगाए गएतथा साफ सफाई कर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत कार्यक्रम किए गए।

इस मौके पर भाजपा नेता अविनाश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा जस्सूसर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा सात प्रकार के अनाज से कमल का फूल बनाकर , अनाज का उपयोग पक्षियों के दाना चुग्गा के रूप में किया गया जो कि सेवा कार्य की एक अनूठी मिसाल है।

पार्षद प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता प्राणी मात्र की सेवा के लिए हमेशा अग्रणी रहता है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण भाजपा जस्सूसर मंडल के कार्यकर्ताओं के द्वारा किए जा रहे प्राणी मात्र के लिए सेवा कार्य है।
आज का कार्यक्रम मूकदर्शक पशु-पक्षियों के लिए छोटी काशी बीकानेर के काशी विश्वनाथ की धरती पर हुआ है ,जो बेहद सराहनीय है।

अंत में इन सेवा कार्यक्रमों के लिए मंडल अध्यक्ष मुकेश ओझा ने कहा कि मंडल के सभी कार्यकर्ता सामूहिक रूप से सेवा कार्यों के लिए अपनी सर्वोत्तम सेवाएं दे रहे हैं। इसलिए इन सेवा कार्यों का श्रेय जस्सूसर मंडल के कार्यकर्ताओं और मातृशक्ति को जाता है।

इस कार्यक्रम में जस्सूसर मंडल अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश कुमार ओझा, भाजपा नेता अविनाश जोशी ,वार्ड 57 के पार्षद प्रदीप उपाध्याय, मंडल के उपाध्यक्ष चंद्र सुथार, प्रभु चौधरी भवानी प्रजापत, रामसा गहलोत, आईटी के नवीन पुरोहित,बूथ अध्यक्ष अशोक सांखला,मीडिया प्रभारी इंदु वर्मा, कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश करनानी, सत्यनारायण स्वामी, बाबा उपाध्याय,महिला मोर्चा के भगवती स्वामी, अनु सुथार, शारदा सुथार, निशा स्वामी, सीमा पारीक इत्यादि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Author