Trending Now




बीकानेर,राजकीय महारानी सुदर्शन महाविद्यालय बीकानेर की स्थापना के 75 वें वर्ष में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के परिणाम एक भव्य समारोह में घोषित कर दिए गए। समारोह की अध्यक्षता राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ बुलाकी दास कल्ला ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योगपति एवम समाजसेवी डॉ अशोक धारणिया तथा विशिष्ट अतिथि पूर्व विधान सभा सदस्य पूर्व मुख्य सचेतक श्री कन्हैया लाल झंवर थे। यह प्रतियोगिता राजस्थान राज्य में स्थित राजकीय तथा निजी महाविद्यालय के नियमित छात्रों के लिए आयोजित की गई थी। हिंदी तथा अंग्रेजी में अलग-अलग आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य भर से लगभग 125 प्रतिभागियों ने भाग लिया अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता का विषय “How can Rajasthan be the best state” एवं हिंदी निबंध प्रतियोगिता का विषय “स्वतंत्रता के 75 वर्ष: क्या खोया क्या पाया” था. प्राचार्य डॉ0 शिशिर शर्मा ने बताया कि अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता में सम्राट पृथ्वीराज चौहान महाविद्यालय अजमेर के छात्र जतिन व्यास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया डॉ0 एमडी पीजी कॉलेज , बगड़ की छात्रा सुनीता द्वितीय स्थान पर रही जीडी कॉलेज अलवर की छात्रा वंशिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया राजकीय महाविद्यालय चिड़ावा की छात्रा समरील को सांत्वना पुरस्कार घोषित किया गया।
हिंदी निबंध प्रतियोगिता में रतनलाल कंवरलाल पाटनी कन्या महाविद्यालय किशनगढ़ की भावना वैष्णव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। राजकीय महाविद्यालय झालावाड़ की सलोनी द्वितीय स्थान पर रही।
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय झालावाड़ के वीरम लाल लोधा तृतीय स्थान पर रहे। सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर के महेश चंद्र खंडेलवाल तथा राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा की किरण कुमारी मेघवाल ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।
समस्त विजेताओं को महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय बीकानेर में आयोजित समारोह में नगद पुरस्कार दिए जाएंगे जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के 75 वें स्थापना वर्ष पर आयोजित समारोह हेतु गठित समिति की संयोजक डॉ0 इंदिरा गोस्वामी ने आगंतुकों का आभार जताया

Author