Trending Now




बीकानेर,इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर में एआईसीटीई, नई दिल्ली के निर्देशानुसार, बीटेक के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम ‘दीक्षारम्भ’ का शुभारम्भ किया गया. इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा । कॉलेज प्राचार्य डा ओम प्रकाश जाखड़ ने सम्बोधित करते हुए विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने व तकनीकी कौशल का उपयोग करके जन सामान्य की समस्याओं को सुलझाने हेतु प्रेरित किया.

कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर अतुल गोस्वामी, डॉ गरिमा प्रजापत औऱ डॉ इंदु भूरिया ने महाविद्यालय कि रूपरेखा, नियमों, पूर्व विद्यार्थियों कि सफलता औऱ नियमित अध्ययन हेतु प्रेरित किया.

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में प्रेरक वक्ता डाॅ गौरव बिस्सा ने विभिन्न केस स्टडीज के माध्यम से सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव और इससे बच कर अपने समय का सदुपयोग करने और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के आगामी दिनों में नव प्रवेशित विद्यार्थियों की बीकाजी प्लांट में विजिट और एआईसीटीई के निर्देशानुसार ‘वन स्टूडेंट वन ट्री’ कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा

कार्यक्रम को कॉलेज रजिस्ट्रार राजेन्द्र सिंह शेखावत, डाॅ महेंद्र भादू, हरजीत सिंह, अंकुर गोस्वामी और चीफ प्रोक्टर डाॅ रणजीत सिंह ने भी संबोधित किया।

*कॉलेज में विश्वकर्मा जयंती मनाई*
विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष पर कॉलेज में एक समारोह का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत विश्व निर्माता भगवान् विश्वकर्मा को माल्यार्पण कर पूजा की गई. इसके साथ ही प्राचार्य डॉ. ओम प्रकाश जाखड़ व अन्य कर्मचारियों द्वारा मैकेनिकल विभाग के वर्कशॉप में मशीनरी वह समस्त उपकरणों की विधिवत पूजा की गई.

Author