Trending Now




बीकानेर,इस बार होली पर शहर में नए रंगों का ट्रेंड देखने को मिलेगा. इस होली बाजार में ऐसे रंग भी आ रहे हैं जो त्वचा के लिए बिल्कुल हानिकारक नहीं हैं। बीकानेर शहर में होली पर 100 से अधिक छोटी-बड़ी दुकानें रंग-गुलाल से सजी है।

व्यापारी ग्राहकों को लुभाने के लिए गुलाल और पिचकारी के नए-नए विकल्प लेकर आए हैं। जिसमें सेहत के अनुकूल फलों के स्वाद वाले रंग सबसे खास हैं। रंगों के साथ-साथ इस बार बाजार में होली पर पहनने के लिए सफेद स्लोगन टी-शर्ट भी हैं, जो अलग-अलग रेंज में हैं।

हर साल की तरह इस बार भी अरारोट से बने गुलाल का क्रेज ज्यादा रहेगा.आईएसआई मार्क वाली पानी की बोतलें भी बाजार में आ गई हैं, जिनमें बेहतर क्वालिटी का प्लास्टिक होता है। छोटे बच्चे भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। व्यापारी का कहना है कि कोविड के बाद ग्राहकों ने चाइनीज पिचकारी से किनारा कर लिया था, बाजार में व्यापारियों का जो स्टॉक था वह भी अब लगभग खत्म हो चुका है. वहीं, कई भारतीय कंपनियों ने पिचकारी में एक से एक उत्पाद लॉन्च किए हैं। बाजार से चीनी पिचकारी नजर नहीं आ रही है। ये है गुलाल और पिचकारियां, संतरा, स्ट्रॉबेरी, सेब और कीवी फ्लेवर की कीमत: 100 से 150 रुपए प्रति कैन।

ये है गुलाल और पिचकारियों की कीमत

7 रंगों में अरारोट गुलाल: 15 रुपए 80 ग्राम, कीमत- 80 रुपए आधा किलो।
4 रंगों में ऑर्गेनिक गुलाल : 100 से 150 रुपए प्रति कैन।
फल गुलाल अंगूर, संतरा, स्ट्रॉबेरी, सेब और कीवी फ्लेवर: 100 से 150 रुपये प्रति कैन।
5 रंगों में फनी फोक: 80 से 100 रुपये प्रति कैन।
आईएसआई मार्क पिचकारी : प्रति पिचकारी की कीमत 200 से 700 रुपए है।
सामान्य पिचकारी: 10 से 400 रुपये।
गुलाल गुन पिचकारी : 250 से 400 रुपये।
न टूटने वाली पिचकारीः 100 से 150 रुपए।

Author