Trending Now




बीकानेर,सरकार व पुलिस मुख्यालय की ओर से नव सृजित गंगाशहर सर्कल कार्यालय खोलने की हरी झंडी मिलने के बाद अब पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने आदेश जारी कर दिए हैं। गंगाशहर सर्कल कार्यालय अस्थायी रूप से गंगाशहर थाना परिसर में शुरू होगा। कार्यालय का विधिवत शुभारंभ सोमवार को होगा। वहीं गंगाशहर सर्कल में तैनात उप पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार सोनी ने शनिवार को जॉइन कर लिया।

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गंगाशहर सीओ सर्कल के लिए पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा की ओर से क्षेत्र निर्धारण के प्रस्तावों को मंजूरी देने के बाद शुक्रवार शाम को कार्यालय खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सीओ डीवाईएसपी मुकेश कुमार सोनी होंगे। इसके अलावा एक हवलदार, चार कांस्टेबल एवं एक कनिष्ठ सहायक को पदस्थापित किया गया है।

गंगाशहर सर्किल के अधीन नाल, नापासर और गंगाशहर थाना रहेगा। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय की ओर से दो दिन पहले ही गंगाशहर सीओ कार्यालय क्षेत्राधिकार निर्धारण संबंधी प्रस्तावों को पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने मंजूरी दी थी। वहीं दूसरी ओर अब जल्द मुक्ताप्रसाद एवं कोलायत के हदां गांव में नया थाना खोला जाएगा। इन दोनों थानों के लिए क्षेत्राधिकार के प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजे गए थे, जिनका मुख्यमंत्री ने अनुमोदन कर दिया है। अब गजट नोटिफिकेशन जारी होते ही थानों का विधिवत रूप से संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

Author