Trending Now




बीकानेर,जिले में मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक नहीं लग रही है। तस्करों ने मादप पदार्थ आपूर्ति के नए नए तरीके आजमा रहे है। जसरासर पुलिस ने दो खेतों में दबिश देकर कई क्विंटल अफीम के पौधे जब्त किए है। इन खेतो मे सरसों की फसल के साथ अफीम के पौधे उगा रखे थे।
जसरासर एसएचओ देवीलाल ने बताया कि मुखबीर से गुंदूसर गांव की रोही में खेतों मे अफीम की फसल उगाने की सूचना मिली। सूचना का सत्यापन तरने के बाद शनिवार को गुंदूसर गांव की रोही में रामलाल पुत्र जलूराम जाट अपने खेत मे खड़ा था। पुलिस टीम को देखकर हड़बड़ा गया। भागने की कोशिश की। पुलिस ने खेत का परीक्षण किया तब खेत में अफीम के पौधे मिले। पुलिस ने खेत से 17 क्विंटल 800 ग्राम अफीम के पौधे जब्त किए।

दूसरे खेत से दो क्विंटल पौधे जब्त
एसएचओ ने बताया गुंदूसर गांव की रोही में पूर्णाकाॉ जाट के खेत में भी सरसो की फसल के बीच में अफीम के पौधे उगा रखे थे। पुलिस ने खेत से दो क्विंटल 200 ग्राम अफीम के पौधे जब्त किए। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

तस्कर करने लगे अफीम की खेती
पेरदेश में डोडा-पोस्त पर प्रतिबंध लगने के बाद से डोडा-पोस्त की तस्करी के मामले बढ़ रहे है। बीकानेर जिलें मे पांच सालों में अफीम की खेती करने के मामले सामने आने लगे है। जिले को पांचू, सैरुणा व जसरासर थाना क्षेत्र मे अफीम की खेती पकड़ी जा चुकी है।
यह थी टीम

थानाधिकारी देवीलाल सहारण के नेतृत्व में एएसआइ रामावतार, हेडकांस्टेबल खींयाराम, रेवंतराम, कांस्टेबल रामेश्वरल, हरलाल, राणाराम, दिनेश, सतीश व महिला कांस्टेबल सुनीता कांस्टेबल मौजूद थी।

Author