Trending Now




बीकानेर,मरीजों को अब गजनेर रोड पर स्थित 30 -बीईडी ईएसआई अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। शुक्रवार को ईएसआईसी दिवस के मद्देनजर, ओपीडी सेवाओं की शुरुआत नई इमारत में हुई।

जल्द ही रोगियों की भर्ती की प्रक्रिया भी यहां शुरू की जाएगी। हालांकि, इमारत का उद्घाटन अभी तक किया जा सकता है। शुक्रवार को ओपीडी सेवाएं शुरू करते हुए, चिकित्सा अधीक्षक डॉ। रजत गुप्ता ने कहा कि मरीज ऑपरेशन थिएटर मशीनरी की भर्ती भी शुरू करेंगे। इस दौरान गुलाबचंद दर्जी, रमेश राय, प्रवीण कुमार शर्मा, कार्यालय अधीक्षक गंगसिंह, पंकज स्वामी, कविटा चावला, स्नेहा मक्कड़, शिवानी गर्ग, विक्रम सिंह राजवत और राजकुमार खड़गावत मौजूद थे।

जटिल संचालन और वितरण सुविधाएं भी जल्द ही उपलब्ध होंगी
ईएसआई अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। रजत गुप्ता ने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को राज्य -ओएफ -आर्ट -आर्ट मशीनरी और ऑपरेशन थिएटर का लाभ मिलेगा। अब उन्हें दूसरी जगह इलाज करने के लिए भटकना नहीं होगा। डॉ। गुप्ता ने बताया कि डिलीवरी सहित विभिन्न जटिल और छोटे संचालन इस अस्पताल में लगभग 40 करोड़ की लागत से बनाए जाएंगे। इसके लिए, कर्मचारी भी मांग के अनुसार उपलब्ध हैं। ऑपरेशन थिएटर को संचालित करने के लिए मशीनरी भी धीरे -धीरे उपलब्ध होगी। अस्पताल के डॉ। एसपीएस टॉमर, डॉ। हर्ष सिन्हा, डॉ। विजय मारू और डॉ। गौरव कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे।

Author