Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज एक दिवसीय दौरे पर बीकानेर पर रहे. मंत्री शेखावत नाल एयरपोर्ट पर फ्लाइट से सुबह बीकानेर पहुंचे. जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया.

कार्यकर्ताओं से एयरपोर्ट पर रूबरू होने के बाद मंत्री शेखावत गजनेर पैलेस मेंं आयोजित सुजलाम कार्यक्रम मेंं शामिल हो कर पंचमहाभूत पर आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी का शुभारंभ कर अपने विचार रखे .

पत्रकारो से बातचीत करते हुए मंत्री ने राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार, सरकार बचाने की जुगत में लगी हुई है, वहीं केंद्र प्रवर्तित योजनाओं के क्रियान्वयन में फिसड्डी साबित हुई है. आज राजस्थान पिछड़े राज्यों की सूचकांक में अंतिम पायदान पर है. सरकार के मंत्री ही सरकार के होने पर सवाल उठा रहे है. इनके मंत्री ही ये बोल रहे है अगर मुख्यमंत्री नहीं बदला गया तो राजस्थान में आगामी चुनाव में फॉर्चूनर गाड़ी जितने विधायक रह जाएंगे, इन सब मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने राजस्थान सरकार पर जमकर हमला बोला.

संगोष्ठी मेंं शामिल होते मंत्री शेखावत ने कहा कि हमारे देश में जल को जगदीश मानते थे आज हम उसको प्रदूषित कर रहे है. हमारे पूर्वज जगत मेंं व्याप्त पंच महाभूत को धर्म से जोड़कर इसके दोहन पर रोक लगाई जिससे उनके जीवन कभी भी पानी की कमी नहीं है. लेकिन आज हमें जरूरत है भूगर्भ से होने वाले दोहन कम हुआ. लेकिन अब 2017 से 2020 तक प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं से अब जल स्तर बढ़ रहा है.

Author