Trending Now




बीकानेर,स्नातक और स्नातकोत्तर एक ही विषय में होने पर ही व.अ. से व्याख्याता पद की पदौन्नति की मांग के संबध में बीकानेर में आज राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक संघ ( कला वर्ग )के शिष्टमंडल ने प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जोशी के नेतृत्व में मा.शिक्षा निदेशक श्री गौरव गोयल केनिदेशालय स्थित उनके कक्ष में ज्ञापन सौंपकर संशोधित शिक्षा सेवा नियम 2021 के तहत ही पदौन्नति करने की मांग की ।
जोशी ने निदेशक महोदय को बताया कि राज्य की विद्यालयो में कक्षा 11 व 12 में अध्ययनरत लगभग 10 लाख से अधिक विद्यार्थियों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध करवाने की दृष्टी को ध्यान में रखते हुए ही राज्य सरकार ने यह नियम बनाया है जिस नियमसे राज्य के विद्यार्थी, अभिभावक और अध्यापकों में खुशी की लहर जगी है । लेकिन इसके उल्ट गुणवत्ता के स्थान पर केवल पदौन्नति की चाह रखने वाले अध्यापक राज्य सरकार पर दवाब डाल कर इस नियम को बदलवना चाहते है जबकि पदौन्नति की चाहत वाले अध्यापक अपने संबधित विषय में स्नातकोत्तर करके भी यह पदौन्नति पा सकते है ।
निदेशक महोदय ने शिष्टमंडल की बातों को ध्यानपूर्वक सुनकर ज्ञापन का अध्ययन कर विश्वास दिलाया कि विभाग राज्यसरकार के निर्देशन के अनुसार ही पदौन्नति की कार्यवाही सम्पन्न करने मे लगा है ।
आप लोग तो विद्यालयो में अध्ययनरत बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाते हुए परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत देने का प्रयास करे ।
शिष्टमंडल में श्याम ओझा,के.के.व्यास,सुमन ओझा, श्यामा व्यास,खुर्शीद अहमद,महावीर सिंह, कुलजीत सिंह,सुरजाराम, सज्जन कुमार, राजकुमार जोशी,रामचन्द्र आचार्य, पुखराज सोढी, ओमप्रकाश गंगानगर सहित संघ के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Author