Trending Now




बीकानेर,ऑपरेशन सद्भावना के तहत राष्ट्रीय एकता यात्रा के अंतर्गत एकता को बढ़ावा देने और युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के उद्देश्य से एक यात्रा 21 सितंबर, 2023 से 5 अक्टूबर, 2023 तक यात्रा का आयोजन किया गया है, इस यात्रा का एक पड़ाव जयपुर में 29 और 30 सितंबर 2023 को था। भारतीय सेना के जवानों की अगवाही में यह यात्रा लद्दाख की जांस्कर घाटी के रहने वाले 25 छात्रों का समूह जिसमें 13 लड़कियां, 12 लड़के, शिक्षण स्टाफ के साथ शुरू हुई।

इस दौरे की शुरुआत ज़ांस्कर घाटी से हुई और यह चंडीगढ़ से दिल्ली होते हुए जयपुर पहुंची। जयपुर की यात्रा के दौरान, छात्रों ने सप्त शक्ति कमांड के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू से बातचीत की और उन्होंने राष्ट्रीय एकता, राष्ट्र निर्माण, उच्च मूल्यों और सशस्त्र बलों में कैरियर के बारे में छात्रों को प्रोत्साहित किया । जयपुर शहर के दौरे के दौरान, छात्रों ने हवा महल, नाहरगढ़ किला और जंतर मंतर सहित ऐतिहासिक विरासत स्थलों का दौरा किया।

राष्ट्रीय एकता यात्रा हमारे युवाओं की सामर्थ्य को अनुवाद करने और राष्ट्रीय एकता राष्ट्र की समृद्धि और सुख – शान्ति मजबूत करने की भारतीय सेना की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करती है। ऑपरेशन सद्भावना हमारे युवाओं को उद्देश्य और देशभक्ति से भरे भविष्य की कल्पना करने के लिए उनके सशक्तिकरण का अवसर प्रदान करता है।

Author