Trending Now




बीकानेर। शराब के नशे में होटल कर्मचारियों को धमकाने वाले कांस्टेबल सवाई सिंह राईका पर एक बार फिर संगीन आरोप लगे हैं। आरोप है कि कांस्टेबल सवाई सिंह राईका ने शराब के नशे में हाथ में पिस्तौल लिये वाहन चालक को रूकवाया और उसके साथ गाली-गलौच करते हुए धक्कामुक्की की। यह आरोप बागीनाड़ा हनुमानजी मंदिर के पास छींपो का मौहल्ला निवासी आवेश खान पुत्र गुलाम मुस्तफा ने कोर्ट में पेश किये इस्तगासे में लगाये हैं। वहीं, एडवोकेट जावेद कल्लर ने बताया कि इस मामले में वे पुलिस अधीक्षक से मिलकर कांस्टेबल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

 

कल्लर का आरोप है कि 11 फरवरी की रात को उनका भांजा आवेश खान अपने साथी किसन चौधरी के साथ गाड़ी में सवार होकर देसलसर में शादी समारोह में शामिल होने गया था। रात 12 बजे वापस आते समय पंचशती सर्किल के पास कांस्टेबल सवाई सिंह राईका डीएसटी टीम की बोलेरो गाड़ी लिये खड़ा था। कांस्टेबल ने उसके भांजे की गाड़ी को रूकवाया और गाली-गलौच की। आरोप है कि कांस्टेबल शराब के नशे में था जिसके हाथ में पिस्तौल भी थी। आरोप है कि कांस्टेबल ने भांजे को धमकी भरे शब्दों में कहा कि इतनी रात को क्यों घूम रहे हो, पेनल्टी लगेगी। आरोप है कि उसके बाद कांस्टेबल राईका ने उसके भांजे के नाम-पता, मोबाइल नंबर एक कागज पर नोट किये। जावेद ने बताया कि उसके भांजे के पास लाइसेंस, गाड़ी के कागजात पूरे थे, यहां तक कि सीट बेल्ट भीलगाया हुआ था। यह बात उसके भांजे ने जब कांस्टेबल को भी बताई तो कांस्टेबल सवाई सिंह उसके भांजे पर भड़क गया और पैसे की मांग करने लगा। जब भांजे ने पैसे देने से इनकार किया तो कांस्टेबल ने मां-बहन की गंदी-गंदी गालियां दी और पिस्तौल दिखाकर धमकी दी। जिसका वीडियो भी उनके पास उपलब्ध है, जरूरत पड़ेगी तो उसको भी पेश किया जाएगा।

 

जावेद का आरोप है कि कांस्टेबल सवाई सिंह राईका शराब के नशे में था जिसके हाथ में पिस्तौल भी थी। जबकि कांस्टेबल के पास पिस्तौल रखने का कोई राईट्स ही नहीं है। जावेद ने कहा कि इस तरह कांस्टेबल हर किसी पर भी पिस्तौल तानकर धमका सकता है। उन्होंने कहा कि वे आरटीआई के तहत पिस्तौल व डीएसटी टीम की गाड़ी की सूचना भी मांगेंगे। ज्ञात रहे कि, कांस्टेबल सवाई सिंह राईका पूर्व में भी शराब पीकर जयपुर रोड स्थित होटल कर्मचारियों को धमकाने का आरोप लगा चुका है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी ने एक्शन लेते लाइन हाजिर किया। जेएनवीसी पुलिस थाना क्षेत्र में होटल में आग लगाने के प्रकरण में कांस्टेबल सवाई सिंह को 17 सीसी नोटिस मिला था।

Author