Trending Now




बीकानेर,चित्रकला विभाग डूंगर महाविद्यालय, बीकानेर में चल रही चित्रकला प्रदर्शनी मंजरी का आज तीसरे दिन भी दर्शकों का तांता लगा रहा। बड़ी संख्या में वरिष्ठ चित्रकार, गणमान्य, नागरिक व स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं प्रदर्शनी देखने पहुँचे।

प्रदर्शनी में विशेषतः विधि महाविद्यालय की उपाचार्य कुमुद जैन, डॉ. प्रसन्नलता आर्य, प्रोफेसर, गृह विज्ञान महाविद्यालय, के डॉ. विमला, डीन, एस.एस.सी. कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर आदि ने प्रदर्शनी के चित्रों को सराहा तथा चित्रकारों का मनोबल बढ़ाते हुए हर प्रकार की सहायता करने का आश्वासन दिया तथा चित्रकारों को महाविद्यालय से बाहर शहर में प्रदर्शनी लगाने हेतु आमंत्रित किया। शहर के वरिष्ठ व ख्यातनाम पेन्टर पृथ्वी ने चित्रकला प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए वाटर कलर में चित्रकारों की कृतियों को देखकर वाटर कलर का कार्यशाला के आयोजन की सलाह दी। इसके अतिरिक्त बीकाणा, ब्लड सेवा समिति के इन्द्रकुमार चाण्डक व अंजली कुमार चाण्डक ने भी चित्रों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
प्रदर्शनी ने वृक्षित फाउण्डेशन अध्यक्ष सोहेल भाटी ने प्रदर्शनी से ‘अमूर्त’ चित्रण शैली में बनी अनुराधा शर्मा की बनी कृती को अपने फाउण्डेशन के लिए क्रय किया।
राजस्थान ललित कला अकादमी के राज्य पुरस्कार प्राप्त बीकानेर के युवा चित्रकार कमल किशोर जोशी ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए चित्रकारों को कला की गूढ जानकारियां प्रदान की तथा रेखांकन में चित्रकारों के कौशल की सराहना करते हुए उन्हें अपने कार्य को अधिक परिपक्वता के साथ आगे बढ़ाने की सलाह दी। प्रदर्शनी के युवा चित्रकारों ने आपनी जिज्ञासाओं को बे झिझक उनके सामने रखा।
प्रदर्शनी की निरन्तर प्रसिद्धि एवं दर्शकों का आग्रह देखते हुए प्रदर्शनी को एक दिन बढ़ाया गया। अब यह प्रदर्शनी दिनांक 08 अप्रेल को भी आयोजित होगी। प्रदश्रनी का समापन कल शाम 05.00 बजे किया जायेगा।

Author