Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में नव स्वीकृत 6 उप स्वास्थ्य केन्द्रों के भवन निर्माण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2.52 करोड़ रुपये राशि की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।
*06 ग्रामों में 42 लाख रुपये प्रति केन्द्र की लागत से बनेंगे नवीन भवन* – ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि ब्लॉक श्रीकोलायत के ग्राम कोड़मदेसर, पेथड़ो की ढाणी, देवड़ों की ढाणी तथा ब्लॉक बज्जू में ग्राम बज्जू तेजपुरा, फूलासर छोटा एवं फूलासर बड़ा में प्रत्येक उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन का 42 लाख रुपये लागत से भवन निर्माण किया जायेगा। इन भवनों के शीघ्र निर्माण हेतु ई-टेन्डिरिंग अल्पकालीन निविदा प्रक्रिया भी प्रारम्भ कर दी गई है।
*ऊर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री का जताया आभार*- ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि उनके प्रयासों से क्षेत्र में 6 नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृति के आदेश पूर्व में जारी हो चुके हैं। इनमें चिकित्साकर्मी भी कार्यरत हैं किन्तु इन चिकित्सा केन्द्रों का स्वयं का भवन न होने की वजह से अनेक लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने यह स्वीकृतियां जारी करवाकर क्षेत्र को बहुमूल्य सौगात प्रदान की है।
*श्रीकोलायत में गत 4 वर्षों में चिकित्सा सुविधाओं में क्रांतिकारी विकास एवं सुधार*- ऊर्जा मंत्री भाटी के निरन्तर प्रयासों से श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की है। क्षेत्र में उप जिला अस्पताल, ट्रोमा सेन्टर, 6 नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 5 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, 11 नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत हुये है तथा लगभग 77 करोड़ रुपये लागत से इन स्वास्थ्य केन्द्रों में निर्माण एवं संसाधन विकास कार्य स्वीकृत हो चुके है जो बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Author