Trending Now




बीकानेर जयपुर, 14 सितम्बर। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने ‘इंजीनियर्स डे’ के अवसर पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, बोर्ड, निगम, उपक्रम और कंपनियों से जुड़े ‘इंजीनियरिंग समुदाय’ तथा देश-प्रदेश में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र में कार्यरत सभी अभियंताओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

डॉ. कल्ला ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि हमारे देश में भारत-रत्न एम. विश्वेश्वरैया जी की जयंती को ‘अभियंता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। विश्वेश्वरैया जी देश के सच्चे सपूत और एक महान इंजीनियर थे। उन्होंने अपनी अद्वितीय प्रतिभा और अदभुत कौशल के दम पर देश के विकास और नवनिर्माण में अविस्मरणीय योगदान देते हुए अमिट छाप छोड़ी।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इंजीनियरिंग एक ऐसा पेशा है जो अभियंताओं को अपने कार्यक्षेत्र में खुद के तकनीकी कौशल और क्षमताओं के दम पर मानवीय विकास के नए आयाम स्थापित करने का अवसर प्रदान करता है। अपने कर्म क्षेत्र में समर्पण, निष्ठा और ईमानदारी से योगदान देने वाले इंजीनियर्स सदैव प्रगति के नए प्रतिमान कायम कर जीवन में सफलता के नए सोपान तय करते हैं।

डॉ. कल्ला ने कहा कि इस खास मौके पर सभी इंजीनियर्स देश और प्रदेश की तरक्की में पूरी शिद्दत से भूमिका निभाने का संकल्प लें।
——

Author