Trending Now




बीकानेर,संविधान दिवस के अवसर पर महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर परिसर में स्थापित संविधान पार्क में शपथ कार्यक्रम आयोजित हुआ। उक्त कार्यक्रम में विश्वविद्यालय में अध्ययनत विद्यार्थियों एवं स्कूल आॅफ लाॅ के विद्यार्थियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया तथा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति प्रो0 होशियार सिंह ने कहां कि संविधान को अंगीकृत अधिनियमित के पश्चात् आत्मार्पित करना हमारा परम कर्तव्य है। हमारे देश का संविधान लागू होने से लेकर अब तक कई चुनौतियां आई जिनका हम सब ने मुकाबला किया है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि इसके उद्देश्यों को सफल बनाये।
कार्यक्रम का संचालन विश्वविद्यालय उप कुलसचिव डाॅ. बिट्ठल बिस्सा ने किया। डॉ
भगवानाराम बिश्नोई ने कहा कि संविधान के अंदर जो मूल अधिकार दिए गए हैं यह संविधान की आत्मा है और जितनी आजादी भारत में दी गयी है उतनी दुनिया के किसी और देश में नहीं दी गई राजस्थान विश्वविद्यालय के भूतपूर्व प्रोफेसर जे के मलिक ने कहा कि आज ही के दिन हमारा संविधान लिखा गया था और यही हमारा भाग्य निर्माता है। इस कार्यक्रम में अन्य उपस्थित गणमान्य में डॉक्टर धर्मेश हरवानी डॉक्टर तनवीर मलावत डॉक्टर शिव शंकर व्यास डॉक्टर बजरंग सिंह राठौड़ डॉ भंवरलाल बिश्नोई किशन प्रजापत आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में स्कूल ऑफ लॉ का सदस्य डॉ भरत कुमार जाजड़ा डॉण् दुर्गा चौधरीए अनिता कुमावतए मोनिका पवारए गणेश प्रसाद सुथार एवं विद्यार्थी उपस्थित थे

Author