Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के दौरे पर हैं और कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले मेले की तैयारियों को लेकर कैंप किए हुए हैं. इस दौरान फ्यूल चार्ज में बढ़ोतरी, राजस्थान की सियासत में चल रही बयानबाजी और विकास के मुद्दों को लेकर मंत्री भाटी से बातचीत की.बीकानेर.ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के दौरे पर हैं. कार्तिक पूर्णिमा पर श्रीकोलायत में भरने वाले मेले की तैयारियों को लेकर मंत्री भाटी सक्रियता दिखा रहे हैं और एक साल बाद होने वाले चुनाव को लेकर भी उनकी सक्रियता बढ़ गई है. बीकानेर के दौरे पर आए भाटी ने प्रदेश सरकार में मंत्रियों के बीच चल रहे एसीआर के मुद्दे को लेकर बड़ी बात कही.

उन्होंने कहा कि बहुत से निर्णय मुख्यमंत्री के स्तर पर होते हैं. मुख्यमंत्री के स्तर पर होने वाले काम को लेकर किसी भी तरह से सार्वजनिक चर्चा करना उचित नहीं है और ना ही मुख्यमंत्री के स्तर पर हुए निर्णय को चुनौती देना उचित है. भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे मुखिया हैं और वह हमारी सब बात सुनते हैं. भाटी ने कहा कि चाहे मंत्री हों या अधिकारी, वह सबकी बात सुनते हैं और अधिकतर मामलों में निष्पक्ष फैसला करते हैं. हम सब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री के स्तर पर होने वाले निर्णय को चुनौती देना उचित नहीं…

भाटी ने कहा कि अधिकारियों से भी किसी प्रकार की कोई बात हो तो उसको लेकर भी मुख्यमंत्री तक हम अपनी बात पहुंचाते हैं. मुख्यमंत्री भी हमें इस बात को लेकर नसीहत देते हैं कि हम सब जनता के ट्रस्टी हैं और हमको जनता के हित के अनुसार काम करना चाहिए.

फ्यूल चार्ज बढ़ोतरी पर बोले : बिजली की दरों में पिछले दिनों सरकार की ओर से फ्यूल चार्ज में बढ़ोतरी को लेकर  किए सवाल पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का कहना था कि बिजली की दरों का निर्धारण विद्युत नियामक आयोग तय करता है. बिजली की दरों की खरीद और इससे संबंधित किसी भी तरह की बढ़ोतरी और बढ़ती लागत के अनुसार नियामक आयोग हर 3 महीने में इसकी समीक्षा करता है और इसी के अनुसार यह सब होता है.

श्रीकोलायत में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोले : एक साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पिछले 5 सालों में कोलायत में जितना काम हुआ है, उतना काम पिछले 70 सालों में नहीं हुआ था. मैं दूसरी बार विधायक बना और इस बार कांग्रेस की सरकार राज्य में है और मुझे मंत्री बनने का मौका मिला और मैंने अपने स्तर पर कोलायत में विकास को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी है. चाहे बात नए कॉलेज खोलने की हो या फिर उप तहसील, नई पंचायत, पुलिस थाना और सड़क बनाने की. भाटी ने कहा कि विपक्ष के पास विकास को लेकर कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए अब वे मुद्दे ढूंढ रहे हैं और भाजपा तो पूरे जिले में टुकड़ों में बंटी हुई है और यही हाल प्रदेश में है.

सबको चुनाव लड़ने का अधिकार, फैसला जनता करेगी : श्रीकोलायत क्षेत्र में राजनीतिक दलों की सक्रियता और नेताओं के दौरों के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में सब अपने हिसाब से स्वतंत्र हैं. चुनाव लड़ने का सबको अधिकार है, लेकिन किसको जिताकर आगे भेजना है, इसका फैसला श्रीकोलायत की जनता करेगी.

Author