Trending Now




बीकानेर,श्री जुबिली नागरी भण्डार पाठक मंच एवं फ़न वर्ल्ड वाटर पार्क नाल के संयुक्त तत्वावधान में हर साल की तरह इस साल भी आगामी 27अक्टूबर 2023, शुक्रवार को शरद पूर्णिमा की पूर्व संध्या के अवसर पर श्री जुबिली नागरी भण्डार ट्रस्ट की ऐतिहासिक छत पर शरद पूर्णिमा महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिसमें कवि सम्मेलन एवं मुशायरे का आयोजन रखा गया है। जिसमें बीकानेर के हिंदी, उर्दू एवं राजस्थानी भाषा के कवि एवं शायर नागरी भण्डार की छत पर अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

वरिष्ठ कवि कथाकार कमल रंगा एवं शाइर क़ासिम बीकानेरी ने संयुक्त रूप से बताया कि कि इस बार का शरद पूर्णिमा महोत्सव पहली बार नारी शक्ति पर केंद्रित रखा गया है जिसमें अतिथि के तौर पर महिला रचनाकारों एवं समाज की प्रबुद्ध महिलाओं को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम के अतिथियों के रूप में समाजसेवी प्रभा भार्गव, वरिष्ठ कवयित्री प्रमिला गंगल, वरिष्ठ कवयित्री इंद्रा व्यास, प्रोफ़ेसर विमला डुकवाल, उर्दू व्याख्याता डॉ. शकीला बानो का सान्निध्य रहेगा।
फ़न वर्ल्ड वाटर पार्क नाल के व्यवस्थापक नेमचंद गहलोत ने बताया कि सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल शरद पूर्णिमा महोत्सव पर श्री जुबिली नागरी भण्डार की ऐतिहासिक छत पर तीन भाषाओं के कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में नगर के तीन भाषाओं के तीन पीढ़ियों के कवियों एवं शायरों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है एवं प्रसाद भी रखा गया है। कार्यक्रम का संचालन कवयित्री मनीषा आर्य सोनी एवं डॉ.रेणुका व्यास नीलम संयुक्त रूप से करेंगी।

Author