Trending Now




बीकानेर,देश के बंटवारे के समय हुई हिंसा में बलिदान देने वाले महापुरुषों की याद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर रविवार को रतन बिहारी पार्क से गांधी पार्क तक सैकड़ो लोगों का एक मौन जुलूस का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के प्रभारी व संयोजक अनिल पाहुजा, सह प्रभारी भरत झाम्ब व इस कार्यक्रम के सह संयोजक भाजयुमो के मीडिया प्रभारी शेखर इछपुल्याणी द्वारा बताया गया कि समाज के युवाओं द्वारा भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा का स्वागत किया गया और बीजेपी जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह द्वारा समाज के वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया।

बंटवारे के समय बीकानेर एवं आसपास के कस्बों में आकर बसे पीड़ित सर्वसमाज के वरिष्ठ जनो का इस कार्यक्रम के तहत उस समय जो कष्ट झेले उन कठिन परिस्थितियों को समाज के युवाओ के साथ साझा किया गया और वरिष्ठ जनों को इस दौरान समाज के युवाओ द्वारा सम्मान भी किया गया। इस दौरान अरविन्द मिड्ढा, सुभाष भोला, सुरेश खिवाणी, सतीश मुटरेजा, मनोहर लाल छाबड़ा और पवन कुमार शर्मा आदि का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम एवं मौन जुलूस में बंटवारे में पीड़ित सर्वसमाज के लोगों में रवि चावला, महेश इछपुल्याणी मुकेश भारतीय, ओमप्रकाश झाम्ब, ओमप्रकाश अनेजा, मुकुल झाम्ब, विक्रम इछपुल्याणी और मातृशक्ति में सरोज खत्री और प्रवीण सडाना आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम का मंच संचालन सुरेश भसीन द्वारा किया गया और जयकिशन गोम्बर द्वारा उपस्थित समाज जनों को धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम के अंत में सामूहिक राष्ट्र गान किया गया।

Author