Trending Now




बीकानेर.बीकानेर संभाग में पखवाड़े भर से हो रही चोरी की वारदातों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। वर्तमान में बीकानेर और चूरू जिले में चोरी की वारदातों में बेतहाशा वृदि्ध हुई है। हाल में कोलायत व पांचू थाना क्षेत्र हुई चोरी की वारदातों में बिना नंबरी गाड़ी के उपयोग करने पर पुलिस को अलर्ट किया गया है। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने रेंज में बिना नंबरी पिकअप, कैम्पर गाडि़यों के वेरिफिकेशन के लिए दो दिवसीय विशेष अभियान शुरू किया गया है।

यह होगी कार्रवाई
पुलिस महानिरीक्षक ने चारों जिलों के पुलिस अधीक्षकों एवं थानाधिकारियों को निर्देशित किया है कि बिना नंबरी वाहन मिलने पर सख्त कार्रवाई करें। प्रत्येक थानाधिकारी अपने थाना क्षेत्र की सभी बीट में बीट कांस्टेबल की ओर से सभी कैम्पर व पिकअप गाडि़यों का वेरिफिकेशन करवाएं। बीट कांस्टेबल सभी गाडि़यों का रिकॉर्ड अपने पास रजिस्टर में संधारित करेंगे।

चार दिन थानाधिकारी करेंगे गश्त
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा है कि 18 से 21 मई तक सभी थानाधिकारी, द्वितीय अधिकारी अपने थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी करेंगे। वे अपने गांवों में ग्राम रक्षकों, पुलिस मित्रों के साथ मिलकर गश्त करवाएंगे। गश्त रात 12 बजे से सुबह चार बजे तक होगी।

इसलिए करनी पड़ी सख्ती

चूरू और बीकानेर के गांवों में चोरी की वारदातों में आपराधिक गैंग के सदस्य बिना नंबरी गाडि़यों में समूह में जाकर वारदात कर रहे हैं। वे पिकअप व कैम्पर गाडि़यों का उपयोग कर रहे हैं। पांचू थाना क्षेत्र के जयसिंहदेसर मगरा गांव में चोरों ने एक ही रात में चार-पांच घरों में वारदात को अंजाम दिया। यहां भी चोर बिना नंबर की कैम्पर व पिकअप गाड़ी में सवार होकर आए थे।

Author