Trending Now




बीकानेर,त्रि-स्तरीय जन सुनवाई के क्रम में पंचायत समिति, बीकानेर के सभागार में गुरूवार को बीकानेर उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई।

जनसुनवाई में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिवादियों द्वारा रखी गई परिवेदनाओं को संवेदशीलता के साथ निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओें के निस्तारण के प्रति गंभीर है। प्रस्तुत समस्याओं के प्रति बरती गई लापवाही पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही होना निश्चित है। अतः समय रहते पीड़ित पक्ष को राहत प्रदान करें।

उपखण्ड अधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि जनसुनवाई में पानी, बिजली, चारा डिपो खुलवाने सहित 24 लोगों ने अपनी परिवेदनाएं दी। कालासर सरपंच ने खेल मैदान स्वीकृत करवाने, शमशान भूमि का आवंटन करवाने तथा सार्वजनिक उपयोगार्थ भूमि का आवंटन करवाने तथा रूणियाबड़ा बास सरपंच ने चारा डिपो खुलवाने तथा उप स्वास्थ्य केन्द्र हेतु भवन आवंटित करवाने, राजासर सरपंच ने आनंदपुरा में नया ट्यूबवैल स्वीकृत करने तथा राजेरा सरपंच ने पानी की समस्या का निवारण करवाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किए। इसके अलावा एक प्रार्थी ने न्यायालय की निर्णय की पालना करवाने तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान जो कार्य नहीं हुए, उन्हें करवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया।
जनसुनवाई में विकास अधिकारी बीकानेर दिनेश मिश्रा सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
——-

Author