Trending Now




बीकानेर,आज हिन्दु जागरण मंच के महानगर संयोजक कैलाश भार्गव ने बताया कि भारतीय नववर्ष पर धर्मयात्रा व महाआरती की तैयारीयां परवान पर है। इसके लिए मुख्य कार्यालय यशोदा भवन, गोकुल सर्किल, बीकानेर मंे प्रारम्भ कर दिया है। इस कार्यालय से आमजन विभिन्न प्रकार की झण्डीयां, पताका, ध्वज, फर्रीयां, पैम्पलेट, स्टीगर आदि प्राप्त कर सकते है।
वहीं हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य राजेन्द्र किराडू ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हिन्दु जागरण मंच बीकानेर महानगर में लगातार निमन्त्रण सभांए कर रहा है। साथ ही मंच की ओर से बीकानेर नगर की मौहल्ले, नुक्कड, चौराहों पर निमन्त्रण सभाओं का आयोजन हो रहा है। जिसमें वर्ष प्रतिपदा को उत्साह व उल्लास से मनाने के लिए प्रेरित कर रहे है।
वहीं हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य मुकेश भादाणी ने बताया कि हिन्दु जागरण मंच के द्वारा नगर को सजाने के लिए कार्य योजना बनाई है। इसके लिए हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ता रात-दिन एक किये हुए हैं। हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ता धर्मयात्रा के मुख्य मार्ग के साथ साथ सभी चौराहों, सर्किल तथा अन्य मुख्य मार्गो पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सजावट करेगें।
वहीं हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य सुनील कश्यप ने बताया कि हिन्दु जागरण मंच के प्रतिनिधि मण्डल के द्वारा आज प्रशासन से मिलकर धर्मयात्रा और महाआरती के सम्बन्ध में यात्रा के मार्ग और अन्य विभिन्न विषयों पर चर्चा की।मंच के द्वारा प्रशासन को विश्वास दिलाया गया कि ये धर्मयात्रा राजनीति और दलगत राजनीति से पूरी तरह दूर रहेगी

Author