Trending Now




बीकानेर, श्री कुम्हार महासभा, बीकानेर की नवनियुक्त जिला कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह भव्य रुप से रिद्धि सिद्धि भवन में रविवार को संपन्न हुआ हुआ। इस अवसर पर कंजूमर कोर्ट के जज दीनदयाल प्रजापत द्वारा श्री कुम्हार महासभा, बीकानेर की 41 पदाधिकारियों व सदस्यों की जंबो कार्यकारिणी को साफा पहनाकर शपथ ग्रहण करवाई। वही सभी सात तहसीलों के अध्यक्षों को जिला कोर कमेटी विकास संस्थान के अध्यक्ष मूलचंद बोरावड ने शपथ ग्रहण करवाई। सभी पदाधिकारियों ने संस्था के नियमों के अनुरूप कार्य करने की शपथ ग्रहण की। कार्यक्रम की शुरुआत से पहले अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि शिल्प एवं माटी कला बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष राज्यमंत्री डूंगरराम गेदर ने अपने अतिथि उद्बोधन में समाज बंधुओं को जागरूक करते हुए अपने उद्देश्य निर्धारित करने की अपील की। समाज बंधुओं से शासन व प्रशासन में भागीदारी बढ़ाने की बात की । विशिष्ट अतिथि चंपालाल गेदर ने अपने अतिथि उद्बोधन में समाज के लोगों को एकजुट होकर आने वाले चुनाव में कुम्हार समाज का ठोस रूप से प्रतिनिधित्व कायम करने की बात कही।अध्यक्ष रामलाल भोभरिया ने समाज बंधुओं द्वारा दिए गए निर्देशों को अमल में लाकर शिक्षा के क्षेत्र में समाज बंधुओं को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया। जिलाध्यक्ष भोभरिया ने समाज बंधुओं से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के क्रम में बीकानेर शहर में गर्ल्स हॉस्टल के शीघ्र निर्माण हेतु सहयोग देने की मांग की। वहीं समाज के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को आई.ए.एस., आर.ए.एस.आदि की परीक्षाओं में तैयारियों हेतु समाजिक रूप से सहयोग देने का वादा किया। इस अवसर पर समाज बंधुओं ने शासन और प्रशासन में समाज की भागीदारी बढ़ाने के लिए शिक्षा व राजनीति में ठोस प्रयासों के साथ कार्य करने का संकल्प लिया।

वरिष्ठ प्रवक्ता दिनेश संवाल ने बताया शपथ-ग्रहण समारोह में अतिथि डूंगरराम गेदर,
संरक्षक चम्पालाल गेदर,
सोहनलाल प्रजापत,श्रवण मानधनिया , संतोष प्रजापत,मूलचन्द बोरावड़, जज दीनदयाल प्रजापत, हजारी राम गेदर, रेवन्तराम संवाल, एडवोकेट श्रवण कुमार मंगलाव,पुरखाराम गेदर,अशोक बोबरवाल,
ननूराम गेदर,मानाराम मंगलाव, , दीपाराम घोडेला आदि अतिथि के रूप में मंचासीन थे। प्रवक्ता महावीर जालप ने बताया मंचासीन अतिथियों का पूर्व जिला अध्यक्ष पप्पू लखेश्वर, बिग्रेडियर मोहन लाल, विंग कमाण्डर लक्ष्मीनारायण झटिवाल,सरपंचों ,जिला परिषद सदस्यों ,पंचायत समिति सदस्य , पार्षदों सहित गणमान्य समाज बंधुओं द्वारा 21 किलो की माला व साफा पहनाकर स्वागत सत्कार किया गया। कार्यक्रम में बीकानेर सहित सभी सात तहसीलों से हजारों की संख्या में समाज बंधु शामिल हुए।
रामलाल भोभरिया
अध्यक्ष
श्री कुम्हार महासभा बीकानेर
मो. नंबर 9829149893

नोट- समाचार के साथ भेजी गई फोटो विवरण
कंजूमर कोर्ट के जज दीनदयाल प्रजापत द्वारा श्री कुम्हार महासभा, बीकानेर की 41 पदाधिकारियों व सदस्यों की जंबो कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करवाने का दृश्य।

2. मुख्य अतिथि शिल्प व माटी कला बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष राज्यमंत्री डूंगरराम गेदर समाज बंधुओं को संबोधित करते हुए और पीछे मंच पर बैठे हुए अतिथिगण।

3. कार्यक्रम में उपस्थित बीकानेर जिले से उपस्थित हुए कुम्हार समाज के लोग।

Author