Trending Now




बीकानेर,अणुव्रत समिति, गंगाशहर का शपथ ग्रहण समारोह आज दिनांक 9 जुलाई, 2023 को सेवा केंद्र शांतिनिकेतन में शासनश्री साध्वी श्री शशि रेखा जी एवम साध्वी श्री ललितकला जी के सानिध्य में संपन्न हुआ । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडवोकेट महेंद्र जी जैन थे।

कार्यक्रम की शुरुआत उपाध्यक्ष कर्णिदान रांका के द्वारा मंगलाचरण से हुई। निवर्तमान अध्यक्ष राजेंद्र बोथरा ने विगत कार्यकाल की गति प्रगति प्रस्तुत की एवं नए अध्यक्ष को दायित्व हस्तांतरण किया। तत्पश्चात नव मनोनित अध्यक्ष भंवर लाल जी सेठिया ने सत्र 2023 – 25 हेतु कार्यकारिणी की घोषणा की।

वरिष्ठ जैन संस्कारक और अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी के राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री धर्मेंद्र डाकलिया और सहयोगी के रूप में देवेंद्र डागा, विपिन बोथरा ने जैन संस्कार विधि से शपथ ग्रहण करवाया उसके बाद एडवोकेट महेंद्र जी जैन ने नवगठित कार्यकारिणी को पद एवम गोपनीयता को परंपरागत तौर पर शपथ दिलाई एवम शुभकामना प्रेषित की।

साध्वी श्री शशि रेखा जी ने अपने मंगल पाथेय में कहा की ” आज मृत होते मानव मूल्यों के लिए अणुव्रत संजीवनी बूटी है। यह गुरुदेव तुलसी का मानवता को महान अवदान है। अणुव्रत समिति के सदस्य इस अवदान को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करें।”

कार्यक्रम के अंतिम चरण में एडवोकेट महेंद्र जी जैन का अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष हंसराज जी डागा, सभाध्यक्ष अमरचंद जी सोनी, समाजसेवी जयचंद लाल जी दफ्तरी, राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री धर्मेंद्र डाकलिया,
अणुव्रत समिति अध्यक्ष भंवर लाल सेठिया, निवर्तमान अध्यक्ष राजेंद्र बोथरा ने किया। अभिनंदन पत्र का वाचन केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक जी आंचलिया ने किया और शुभकामना प्रेषित की।

नवमनोनित अध्यक्ष भंवरलाल जी सेठिया ने अध्यक्षीय वक्तव्य में कहा की “अणुव्रत आज विश्व की हर समस्या का समाधान है। हमारा दायित्व भी है और हमारे लिए यह स्वर्णिम अवसर भी है की हम समिति के माध्यम से इस समाधान यज्ञ में अपने पुरुषार्थ की आहुति दें ,और इस हेतु कार्य संकल्प को धारण करें।”
आभार ज्ञापन नव मनोनित मंत्री मनीष बाफना ने किया और अपनी विचाराभिव्यक्ति में कहा की हर सदस्य , समाज का हर वरिष्ट और बुद्धिजीवी वर्ग हर संस्था की श्वास होते हैं, इनकी कर्मजा शक्ति से ही संस्थागत उद्देश्य जीवित रहते हैं और शुभ निष्पति प्राप्त करते हैं।

कार्यक्रम का कुशल संचालन उपाध्यक्ष मनोज जी सेठिया ने किया और शुभकामना प्रेषित करते हुवे कहा की विगत कार्यकाल में अणुव्रत समिति गंगाशहर को राष्ट्रीय स्तर पर चतुर्थ स्थान प्राप्त कर एक नई पहचान मिली , आगे भी यह विकास यात्रा अनवरत चलती रहे और सफलता और नए शिखर छुए।

कार्यक्रम में आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान, तेरापंथी सभा, तेयुप, महिला मंडल, तेरापंथ न्यास ,किशोर मंडल के पदाधिकारीगण , सदस्यगण और बड़ी संख्या में श्रावक समाज की गरिमामय उपस्थिति थी।

Author