Trending Now




बीकानेर.नगर विकास न्यास अब पब्लिक पार्क के बाहर चर्च के पास स्थापित महात्मा गांधी प्रतिमा के पीछे की जमीन पर कवर नाले के ऊपर वाहन पार्किंग की व्यवस्था करेगा।

यहां वाहन पार्किंग सुविधा शुरू करने के लिए संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन के नेतृत्व में न्यास अधिकारी मौके पर पहुंचे और पार्किंग के लिए स्थान को देखा। इसी कवर नाले पर न्यास की ओर से पहले गांधी कॉर्नर विकसित कर महात्मा गांधी की प्रतिमा भी स्थापित की हुई है।

न्यास सचिव यशपाल आहूजा के अनुसार महात्मा गांधी की प्रतिमा के पीछे नाला कवर है। यह करीब 30 फीट चौड़ा और करीब 500 मीटर लंबा है। चार स्थानों पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश संभागीय आयुक्त ने दिए हैं।

यहां वाहनों की पार्किंग

जानकारी के मुताबिक, पब्लिक पार्क परिसर में स्थित लिलिपौण्ड आने वाले पर्यटकों के वाहनों की पार्किंग खाली पड़े जन्तुआलय में की जाएगी। वहीं तुलसी सर्कल पर पहले जहां गोशाला बनी हुई थी, उस खाली स्थान का उपयोग भी पार्किंग स्थल के रूप में लिया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

मिलेगी राहत

पब्लिक पार्क में लिलिपौण्ड व चौपाटी के प्रारंभ होने से रोज शहरवासी यहां पहुंच रहे हैं। वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है। लोगों की असुविधा न हो, इसके लिए चार स्थानों पर वाहन पार्किंग की सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

– डॉ. नीरज के पवन, संभागीयआयुक्त, बीकानेर।

Author