Trending Now




बीकानेर रेंज पुलिस अंतरराज्यीय अपराधों में शामिल अपराधियों और भगोड़े अपराधियों की डोजियर तैयार करने में जुटी है. चुरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में हरियाणा और पंजाब के अपराधियों की बढ़ती अवैध गतिविधियों के साथ, डोजियर ऐसे अपराधियों को पकड़ने में अंतर-जिला समन्वय में सुधार करने में मदद करेगा।
डोजियर में न केवल अंतर-राज्यीय अपराध में शामिल आपराधिक विवरण शामिल होंगे, बल्कि राज्य में और आगे गुजरात में नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान करके उनका समर्थन करने वाले स्थानीय अपराधियों के बारे में भी जानकारी होगी।
बढ़ते नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के मामलों से चिंतित, आईजी प्रफुल कुमार, बीकानेर रेंज ने बताया कि, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चुरू को कवर करते हुए,पुलिस के रूप में, हमें नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी में शामिल अपराधियों से अवगत होना चाहिए। अपराधियों से आगे रहने के लिए विस्तृत अपराधी वाला डोजियर जानकारी फायदेमंद होगी। इसलिए मैंने चारों जिलों को ऐसा करने को कहा है। ,

हम हरियाणा और पंजाब से अपनी सीमा के माध्यम से राजस्थान में सक्रिय विभिन्न नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोहों की पहचान करना चाहते हैं। भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की तस्करी भी इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर है,इस प्रकार डोजियर हमें इन मामलों को भी सुलझाने में सक्षम बनाएगा,”
टीम उन स्थानीय लोगों की सूची भी शामिल करेगी जो इन सीमावर्ती जिलों में हरियाणा और पंजाब के गिरोहों को सुविधा प्रदान करते हैं। स्थानीय लोगों को राज्य में हथियारों,आईएमएफएल और नशीले पदार्थों की तस्करी में गिरोह की सुविधा के लिए पैसा दिया जाता है। इसलिए हमें फंदा कसना होगा और उनकी पहचान करनी होगी।”
इसी तरह पुलिस इन जिलों में नियमित रूप से लूट,लूट और रंगदारी में लिप्त अपराधियों की सूची भी तैयार करेगी.
बीकानेर और श्रीगंगानगर समेत जिलों ने काम शुरू कर दिया है। बीकानेर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम डोजियर के लिए जानकारी एकत्र कर रहे हैं और बाद में इसे बीकानेर रेंज के अन्य जिलों के साथ बेहतर समन्वय के लिए साझा किया जाएगा।”

Author