Trending Now




बीकानेर,शहर के अंदरुनी क्षेत्र पर अब पुलिस की नजर है। पुलिस अंदरुनी क्षेत्र पर निगरानी रखने के लिए जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवा रही है। यह काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए पुलिस व तकनीकी टीमों ने सर्वे शुरू कर दिया है।

शहर के सभी राजमार्गों और बाहरी कॉलोनियों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा चुके है। अब तक 541 कैमरे लग चुके हैं। दो सौ कैमरे और लगने हैं, जिनकी प्रक्रिया चल रही है। अब पुलिस ने पुराने शहर यानि अंदरुनी क्षेत्र पर निगरानी रखने के लिए बड़ा कदम उठाया है। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ.बीडी कल्ला के कोटे से कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए कुछेक क्षेत्रों का चयन किया गया है। इन कैमरों को अभय कमांड एंड पुलिस कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। शहर की हर गतिविधि इन कैमरों में कैद होगी।

इसलिए पड़ी जरूरत

वर्षों से शहर के अंदरुनी क्षेत्र में चोरी, छीना-झपटी की घटनाएं नहीं हुई थी। हाल ही में डॉ. बीडी कल्ला के भतीजे के घर पर लाखों रुपए की चोरी, नत्थूसर गेट क्षेत्र में महिला से छीना-झपटी की वारदात होने के बाद पुलिस सचेत हुई। पुलिस ने वारदातें होने के साथ अंदरुनी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने का निर्णय लिया। इसलिए अब सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं।

विधायक कोटे से लगवाएंगे

शहर के अंदरुनी क्षेत्र में करीब 30 सीसीटीवी कैमरे लगवाने का निर्णय लिया है। कैमरे शहर के पश्चिम विधानसभा के विधायक कोटे से लगवाए जाएंगे। इसके लिए काम शुरू कर दिया है। जल्द ही कैमरे लगवा दिए जाएंगे।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author