Trending Now




बीकानेर. जिला पुलिस अब यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर फोकस कर रही है। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। हेलमेट नहीं लगाने, तीन सवारी व तेजगति से वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निबटेगी। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से निबटने के लिए शहर में औचक नाकाबंदी लगाई जाएगी। सीओ के नेतृत्व में तीन थाना पुलिस मिलकर कार्रवाई करेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित बुड़ानिया ने बताया कि शहर में यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैंं। वाहन चालकों से समझाश करने के बावजूद हेलमेट नहीं लगा रहे। तीन-तीन सवारियां होने के बावजूद तेज गति से वाहन दौड़ रहे हैं, जिससे मानव जीवन खतरे में डाला जा रहा है। ऐसे में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से निबटने के लिए पुलिस ने एक जम्बो प्लान बनाया है।

दो सौ मीटर दायरे की घेराबंदी होगी
एएसपी बुड़ानिया ने बताया कि सीओ के नेतृत्व में दो थाना और यातायात पुलिस संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाएंगे। करीब दो सौ मीटर के दायरे की घेराबंदी कर वाहन चालकों की चेकिंग की जाएगी। हर दिन पुलिस नाकाबंदी को लेकर कार्यक्रम व ड्यूटी कार्मिकों में बदलाव करेंगी। इतना ही नहीं नाकाबंदी कहां और कब करनी इसकी सूचना पुलिस टीम को एनवक्त पर दी जाएगी।

दो घंटे चलेगी नाकाबंदी
बुड़ानिया ने बताया कि नाकाबंदी शहरी क्षेत्र में दो घंटे तक चलेगी। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिना मास्क के चालान भी बनाए जाएंगे। वहीं बिना हेलमेट, तीन सवार, तेज गति से वाहन चलाने वालों का हर दिन १25 से १५० चालान काटे जाएंगे। नाकाबंदी के दौरान ड्यूटी कार्मिकों को जैकेट सहित सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएंगे। चेकिंग के दौरान बुलेट वाहन से पटाखें जैसी आवाजे निकाले वाले वाहनों को सीज किया जाएगा। वाहन चालकों को जुर्माना लगाया जाएगा।

औचक चेकिंग करगे

यातायात नियमों की पालना नहीं करते से हादसे बढ़ रहे हैं। ऐसे में एएसपी सिटी अमित बुड़ानिया की मॉनिटरिंग में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए जम्बो प्लान तैयार किया गया है। औचक चेकिंग करेंगे। वाहन चालकों के जुर्माना लगाने, लाइसेंस निलंबित करने के साथ-साथ वाहन सीज की कार्रवाई की जाएगी। योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author