Trending Now




बीकानेर,ई सिम के जरिए बीकानेर के लोगों को बिजली कनेक्शन काटने की धमकी देकर एक बार फिर साइबर क्राइम करने की कोशिश की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक नंबर से बिजली ग्राहक को एक टेक्स्ट मैसेज किया जा रहा है जिसमें उन्हें कहा जा रहा है कि आज रात को 9:30 बजे उनकी बिजली काट दी जाएगी , क्योंकि उन्होंने अब तक बिजली का बिल नहीं भरा है । ( Dear Consumer Your Electricity power will be disconnected. Tonight at 9.30 pm from electricity office. because your previous month bill was not update. Please immediately contact with our electricity officer 7001358170 Thank you ) इसी के साथ एक फोन कॉल 8509553363 भी किया जा रहा है जिसमें ग्राहक को बताया जा रहा है कि आपके द्वारा अब तक बिजली बिल नहीं भरने के कारण आज रात से आपकी बिजली सेवाएं बाधित कर दी जाएंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फोन कॉल के माध्यम से ग्राहक को एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है जिसके बाद एक ₹10 का रिचार्ज करवाने की बात कहकर ग्राहक का सारा डाटा हैक कर लिया जाता है तथा उसके अकाउंट से पैसा निकाल लिया जाता है।

इस संदर्भ में जब बीकानेर में बिजली बोर्ड के सीईओ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह के फेक मैसेजेस और कॉल अनेक ग्राहकों को किए गए हैं तथा बिजली विभाग उनको सचेत करना चाहता है कि इस प्रकार के किसी भी मैसेज या कॉल का जवाब न दें तथा इनकी बातों में ना आए अन्यथा आपकी अकाउंट से पैसा निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग इस प्रकार कभी भी रात को किसी की बिजली नहीं काटता है।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों साइबर क्राइम के अपराध अपने चरम पर हैं तथा ग्राहकों को इसके द्वारा भ्रमित कर उनके साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

Author