Trending Now




जयपुर,भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली ने आज एक अधिसूचना जारी कर राष्ट्रपति निर्वाचन, 2022 के लिए निर्वाचन कार्यक्रम, मतदान का स्थान और मतदान के समय संबंधी कार्यक्रम का निर्धारण किया है।

निर्वाचन विभाग, राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली की ओर से जारी इस अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशी द्वारा नाम निर्देशन करने की अन्तिम तिथि बुधवार 29 जून, 2022 और नाम निर्देशन की संवीक्षा गुरूवार 30 जून को की जाएगी। उन्होंने बताया कि नाम वापस लेने की अन्तिम तिथि शनिवार 2 जुलाई और यदि आवश्यक हुआ तो मतदान दिनांक 18 जुलाई, 2022 (सोमवार) को होगा।

गुप्ता ने बताया कि आवश्यक होने पर राजस्थान में मतदान, राजस्थान विधानसभा में स्थित कक्ष संख्या 751 में प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग द्वारा पूर्व में जारी अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव, 2022 के लिए स्वायत्त शासन विभाग के शासन सचिव डॉ. जोगाराम और मुख्य अन्वेषण एवं संदर्भ अधिकारी, राजस्थान विधानसभा, श्री विनोद कुमार मिश्रा को सहायक रिटर्निंग अधिकारी, बनाया गया है।

Author