Trending Now




बीकानेर, संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन ने कहा कि संभाग के सभी नगरीय निकाय राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप काम करते हुए शहरी क्षेत्र में अधिक से अधिक पात्र लोगों के पट्टे जारी करें। डॉ नीरज के पवन ने मंगलवार को वीसी के माध्यम से प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पट्टे के लिए आने वाले आवेदन अनावश्यक रूप से लंबित ना रहे। आवेदनों को निस्तारित करने की गति बढ़ाई जाए । उन्होंने कहा कि सही पत्रावली का पट्टा जारी करें और यदि पत्रावली में कोई कमी है तो कारण सहित स्पष्टीकरण देते हुए उसे निस्तारित किया जाए, अनावश्यक रूप से कोई भी प्रकरण लंबित नहीं होना चाहिए।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा नियमित रूप से पट्टे जारी किए जा रहे हैं। आमजन को लाभ देने के उद्देश्य से न्यास द्वारा 12 कच्ची बस्तियों को डिनोटिफाई किया गया है। उन्होंने बताया कि गत 6 माह में 2100 पट्टे न्यास द्वारा जारी किए गए हैं जबकि गत एक सप्ताह में 300 पट्टे जारी किए जा चुके हैं।
संभागीय आयुक्त ने देशनोक, नोखा और श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका में भी पट्टे जारी किए जाने की स्थिति की समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त ने नगर निगम आयुक्त को पट्टे जारी करने की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए कार्य करें।
संभागीय आयुक्त ने चूरु, हनुमानगढ़ और गंगानगर में जिला कलेक्टरों से अब तक हुई प्रगति की जानकारी ली और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Author