Trending Now




बीकानेर,उत्तर पश्चिम रेलवे मण्डल अस्पताल लालगढ़ व रेलवे महिला कल्‍याण संगठन बीकानेर के तत्‍वावधान में शुक्रवार दिनांक 15.07.23 को एक बेबी शो का आयोजन किया गया। शो के दौरान रेल चिकित्सकों ने रेल कर्मचारियों के 0 से 14 वर्ष की आयु तक के 137 बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की।

विभिन्न आयु वर्ग के लिये आयोजित स्वस्थ बालक प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों के लिये पुरस्कार वितरण समारोह अधिकारी मनोरंजन गृह में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती स्निग्‍धा श्रीवास्‍तव, अध्यक्षा/ महिला कल्‍याण संगठन बीकानेर ने की। अपने अध्यक्षीय भाषण में उन्‍होने कहा कि बालक के विकास में तीन बातें ध्यान रखने योग्य हैं – शिशु के जन्म से 6 माह तक केवल माता का दूध दिया जाना, पौष्टिक भोजन तथा समय पर टीकाकरण। रेलवे अस्पताल लालगढ की मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. रमिन्‍दर कौर ने कहा कि शिशु को स्तनपान एवं समय पर टीकाकरण कराने की जिम्मेदारी माँ की है जिसे अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना है। इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से सभी का ध्यान बच्चों के स्वास्थ्य की ओर जाता है।
संगठन की ओर से बेबी-शो में भाग लेने वाले प्रत्येक बच्चे को उपहार वितरित किये गये। कार्यक्रम के सफल आयोजन मे श्रीमती रीनू गुरावा, श्रीमती सुषमा यादव, श्रीमती मनीषा,डॉ. आशु मलिक डॉ. शालिनी व डॉ. गौरव का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा । इस कार्यक्रम बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी और उनके परिवारजन सम्मिलित हुए।

Author