Trending Now




बीकानेर, प्रदेश के 345 महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में पदस्थापन के लिए शिक्षकों के साक्षात्कार 10 से 22 नवम्बर तक आयोजित किये गए थे। लेकिन साक्षात्कार के दो माह बाद भी कुछ प्रधानाचार्यों के अलावा वरिष्ठ अध्यापकों, वरिष्ठ सहायकों, अध्यापकों तथा कनिष्ठ सहायकों के चयन आदेश जारी नहीं हुए है।

ये साक्षात्कार अध्यापकों तथा कनिष्ठ सहायकों के जिला मुख्यालय पर जिला शिक्षा अधिकारियों द्वाराए वरिष्ठ अध्यापकों वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों तथा वरिष्ठ सहायकों के संभाग मुख्यालय पर व निदेशालय स्तर पर प्रधानाचार्यों के आयोजित किये गए थे। लेकिन निदेशालय द्वारा 7 जनवरी को 194 प्रधानाचार्यों के आदेश जारी करने के अलावा किसी भी संवर्ग के अध्यापकों के पदस्थापन आदेश जारी नहीं किए गए है जबकि

साक्षात्कार में शामिल हुए सैकड़ वरिष्ठ अध्यापक वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकए वरिष्ठ सहायकए अध्यापक तथा कनिष्ठ सहायक पिछले दो माह से अपने पदस्थापन आदेशों का इंतजार कर रहे है।

दूसरी तरफ वर्तमान शिक्षण सत्र 21-22 भी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। अब कोरोना भी बढ़ता जा रहा है अगर साक्षात्कार के तुरंत बाद पदस्थापन कर दिए जाते तो इन अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को दो माह शिक्षण का लाभ मिल सकता था। अब अगर पदस्थापन किया जाता है तो अभी ये पता नही है कि स्कूलों में कक्षा शिक्षण कब शुरू हो सकेगा। राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता बसंत कुमार ज्याणी ने अंग्रेजी स्कूलों के लिए हुए साक्षात्कारों में चयनित शिक्षकों तथा कार्मिकों के पदस्थापन आदेश शीघ्र जारी करने की मांग की है।

Author