Trending Now




बीकानेर,कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हुई बढ़त ने चिकित्सा विभाग और आमजन की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को एक साथ 12 मरीजों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. गुंजन सोनी ने शनिवार से पीबीएम हॉस्पिटल में नो मास्क नो ट्रीटमेंट के आदेश जारी कर दिए। ऐसे में अब बिना मास्क वाले मरीजों को हॉस्पिटल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ना ही उन्हें डॉक्टर परामर्श देंगे।बता दें गुरुवार को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल सहित नौ मरीज कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट हुए थे। अब जिले में कोविड एक्टिव केस बढक़र 32 हो चुके हैं। शुक्रवार को ही सीएमएचओ मोहम्मद अबरार पंवार ने सभी चिकित्साधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर ऑक्सीजन और दवाइयों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़त चिंता का विषय है। अब कोविड गाइडलाइन की पालना करने का वक्त आ गया है। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल द्वारा जारी निर्देशों के बाद सीएमएचओ ने कोविड की सैंपलिंग 200 से बढ़ाकर 600 प्रतिदिन करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों की आरटी पीसीआर नियमित हो रही है। सैंपलिंग शनिवार से बढ़ा देंगे।

इंतजाम में कमी नहीं, सख्ती बरतेंगे
कोरोना से निपटने के लिए हॉस्पिटल के डॉक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इंतजाम पूरे हैं, इसके बावजूद आगामी दिनों में संसाधनों को लेकर मॉक ड्रिल की जाएगी। पीबीएम हॉस्पिटल में शनिवार से उन्हीं मरीजों को प्रवेश दिया जाएगा, जो मास्क पहनकर आएंगे। डॉक्टरों को भी निर्देश दिए हैं कि वे नो मास्क, नो ट्रीटमेंट के निर्देशों का पालन करें। – डॉ. गुंजन सोनी, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज

अब 200 से बढ़ाकर कोविड के 600 सैंपल लिए जाएंगे
जयपुर और उड़ीसा से लौटे दो यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, संपर्क वाले 82 लोगों की जांच होगी
सीएमएचओ डॉ. अबरार पंवार ने बताया कि शुक्रवार को जिन 12 मरीजों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके संपर्क में रहे 82 लोगों की कोविड रिपोर्ट करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रिपोर्ट में दो मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री मिली है, जिसमें एक मरीज जयपुर तथा दूसरा उड़ीसा से बीकानेर लौटा है। दो दिन पहले भी कोयंबटूर और सूरत से लौटे मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनके परिजनों की सैंपलिंग करवाई गई थी। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टैंड में यात्रियों की तथा हॉस्पिटल में मरीजों की रेंडम सैंपलिंग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

छोटे बच्चों को भी चपेट में ले रहा कोरोना
पीबीएम के सुपरिटेंडेंट डॉ. पीके सैनी ने बताया कि छोटे बच्चों को भी कोरोना चपेट में ले रहा है। परिजनों को चाहिए कि वह बच्चों को स्कूल-कॉलेज मास्क पहनाकर ही भेजें। शुक्रवार को जारी रोगियों सूची में अधिकतर की उम्र 3 साल से 14 के बीच है। लोगों को अब सावधानी बरतने की जरूरत है।

आज 5 Covid पॉजिटिव आये है
सभी के वैक्सीन लगी हुई है,
कोई लक्षण नहीं है,
सब घर पर ही आइसोलैटेड है
एक सुदर्शना नगर ,तीन रामपुरा बस्ती व एक कोलायत से है जो कल हरिद्वार से लौटे है और रेलवे स्टेशन पर उनका सैंपल लिया था
अब कुल 37 ऐक्टिव केसेज है बीकानेर में!

Author