Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी गुरूवार को बीकानेर दौरे पर रहे, जहां नवगठित कृ्रषि उपज मण्डी समिति ( अनाज) पूगल रोड़ में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव कार्यक्रम में भाग लिया।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने नव गठित कृषि उपज (अनाज) मंडी के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने जाने पर हजारीराम कुम्हार को और सभी कृषि उपज मंडी के पदाधिकारियों का माला-साफा पहनाकर स्वागत किया।
इस अवसर आयोजित सम्मान समारोह में भाटी ने कहा कि इस मंडी का अब अच्छी तरह से विकास होगा। मंडी बोर्ड इसके विकास के लिए प्रपोजल बनाकर भेजे। मण्डी व्यापारी व किसान समन्वय से मण्डी विकास के प्रस्ताव तैयार करे। उच्च स्तर पर पारित होने वाले प्रस्तावों को सकारात्मक सोच के साथ पास करवाया जायेगा। उन्होंने कहा नव गठित इस मण्डी में पक्की सडकें, पेयजल सुविधा, स्ट्रीट लाइटें, किसानों की फसल डालने के लिए फड़ और शैड का निर्माण करने के प्रस्तावों में शामिल करें।  उन्होंने कहा कि इस मण्डी में कुछ समस्याएं है। उन्होंने संचालक मण्डल से कहा कि इसमें विकास की बहुत संभावनाएं है। मण्डी बोर्ड मण्डी के व्यापारी व किसानों से समन्वय कर किसानों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दिलाए।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि अपनी यह नई मण्डी है, इसको विभाजित कर गजट नोटिफिकेशन किया गया है। उसमें जो कृषि एरिया है, उसमें 98 प्रतिशत कोलायत विधानसभा का एरिया शामिल है। उन्होंने बताया कि पूरी कोलायत तहसील की 43 ग्राम पंचायते, 5 बज्जू की पंचायते है, जो इस मण्डी क्षेत्र में नोटिफाईड की गई है। इसके अलावा बीकानेर के दो गांव शामिल है।
इस अवसर पर नव निर्वाचित अध्यक्ष हजारीराम कुम्हार ने अपने स्वागत के लिए नव गठित बोर्ड एवं मण्डी व्यापारी का आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी के सहयोग से मण्डी की समस्याओं का समाधान करवाया जायेगा। यशपाल गहलोत, गणपतराम खीचड़, रामदयाल सारण व रामेश्वर जाखड़ ने भी विचार व्यक्त किए। मण्डी सचिव नवीन गोदारा ने नव गठित बोर्ड के पदाधिकारियों को इस मण्डी के विकास में सकारात्मक सहयोग की बात कही। इस अवसर पर एग्रीकल्चल मार्केटिंग जोइन्ट डायरेक्टर शशी शेखर शर्मा भी उपस्थित थे। संचालन ओम प्रकाश सेन ने किया।
—-

Author