Trending Now




बीकानेर,बीकानेर से प्रयागराज के लिए नई ट्रेन सेवा बीकानेर से शुरू हो गई है। बीकानेर रेलवे स्टेशन पर रवानगी से पहले ट्रेन को विशेष रूप से सजाया गया था। बीकानेर से सीधे प्रयागराज के लिए रवाना हुई ट्रेन के यात्रियों में खुशी का माहौल था।प्रयागराज के साथ ही बीकानेर से सीकर, चुरू, झुंझुनू के लिए भी नई ट्रेन शुरू हो गई है। ट्रेन फिलहाल स्पेशल क्लास में है, जो सितंबर तक चलेगी। यात्री भार उचित होने पर इसे और बढ़ाया जा सकता है।

प्रयागराज-जयपुर-प्रयागराज सुपरफास्ट ट्रेन सेवा को बीकानेर तक बढ़ा दिया गया है। यह सीकर-फतेहपुर शेखावाटी-चुरू सप्ताह में 04 दिन और सीकर-झुंझुनू-लोहारू-सादुलपुर-चुरू सप्ताह में 03 दिन काम करेगा। यह ट्रेन बीकानेर-जयपुर-बीकानेर के बीच स्पेशल ट्रेन सेवा के रूप में चलेगी।

कैप्टन शशि किरण, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर पश्चिम रेलवे, ट्रेन नंबर 04703, जयपुर-बीकानेर स्पेशल रेल सेवा (वाया फतेहपुर शेखावाटी-चुरू) के अनुसार सप्ताह में 04 दिन, प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और 27 मई से 30 सितंबर जयपुर। 12.40 बजे प्रस्थान करें और 19.55 बजे बीकानेर पहुंचें। इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 04704, बीकानेर-जयपुर (चुरू-फतेहपुर शेखावाटी के रास्ते) बीकानेर से 08.15 बजे प्रस्थान करेगी और 27 मई से 04 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को 14.50 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन सर्विस रूट पर रिंगस, सीकर, फतेहपुर, शेखावाटी, चुरू, रतनगढ़, राजलदेसर, श्रीडूंगरगढ़ और नापासर स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 04705, जयपुर-बीकानेर विशेष रेल सेवा (वाया सीकर-लोहारू-सादुलपुर-चुरू) जयपुर से 12.40 बजे प्रस्थान करेगी और प्रत्येक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को 22.25 बजे बीकानेर पहुंचेगी। एक हफ्ता। इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 04706, बीकानेर-जयपुर (वाया सीकर-लोहारू-सादुलपुर-चुरू) बीकानेर से 05.00 बजे प्रस्थान करेगी और 26 मई से 29 सितंबर तक प्रत्येक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को 14.50 बजे जयपुर पहुंचेगी। सप्ताह के दौरान ट्रेन सर्विस रूट पर रिंगस, सीकर, नवलगढ़, झुंझुनू, चिड़ावा, लोहारू, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़, राजलदेसर, श्रीडूंगरगढ़ और नापासर स्टेशनों पर रुकेगी।

ये विशेष ट्रेन सेवाएं जयपुर से जयपुर-प्रयागराज-जयपुर के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी। यह विस्तार 1 अक्टूबर से बीकानेर-प्रयागराज-बीकानेर के बीच उसी ट्रेन संख्या के साथ नियमित किया जाएगा, जब तक यह ट्रेन सेवा बीकानेर-जयपुर-बीकानेर के बीच विशेष रूप से संचालित नहीं होगी।

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के अथक प्रयासों से केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव द्वारा बहुप्रतीक्षित प्रयागराज जयपुर एक्सप्रेस को बीकानेर तक विस्तार कर दिया गया है।
यह ट्रेन आज बीकानेर रेलवे स्टेशन से प्रातः 9 बजे रवाना हुईं। इस अवसर पर अर्जुनराम वर्चुअल माध्यम से जुड़ें तथा महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित भी मौजूद रही।

 

Author