Trending Now




बीकानेर,राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित राजस्व अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी के एग्जाम के दौरान दो केंडिडेट्स पकड़े गए हैं। ये दोनों विग लगाकर सेंटर पर पहुंचे थे और इसी विग में ब्ल्यूटूथ और नकल की अन्य सामग्री छिपा रखी थी। बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम स्वयं सेंटर्स पर छानबीन करने पहुंची थी और इसी दौरान गंगाशहर के दो अलग अलग सेंटर पर संदिग्ध लगने पर दो युवक दबोच लिए गए। ये उदयरामसर में स्थित सेंटर पर परीक्षा दे रहे थे। इनसे पूछताछ जा रही है।

बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गंगाशहर थाना एरिया में कुछ सेंटर्स पर गड़बड़ी होने की सूचना मिली थी। इस दौरान वो खुद फिल्ड में सेंटर्स चैक कर रही थी। एक सेंटर पर दो युवकों को संदिग्ध अवस्था में देखा गया। इन केंडिडेट्स के विग लगाई हुई थी। विग को खोलकर चैक किया गया तो संदेह बढ़ गया। इस पर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। दोनों से गंगाशहर थाने में पूछताछ की जा रही है। ये पूरी कार्रवाई एसपी की स्पेशल डीएसटी टीम कर रही है।

दो पारी में हो रहे इन एग्जाम की दूसरी पारी में ही दो युवकों को डिटेन किया गया। एसपी गौतम का कहना है कि बालों में विग लगाकर आये थे और विग के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस, मदर बोर्ड और सिम कार्ड हो सकते हैं। बीकानेर के इस सेंटर के अलावा भी कई सेंटर्स पर इसी तरह नकल का गिरोह सक्रिय हो सकता है। एसपी गौतम ने बताया कि मनोज कुमार और महेंद्र ओझा से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अभी स्थिति स्पष्ट नहीं

ये कार्रवाई सीधे एसपी की ओर से होने के कारण गंगाशहर थानाधिकारी, सीओ सदर कोई भी इस मामले में जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। सीओ सदर शालिनी बजाज ने बताया कि सिर्फ इतनी जानकारी है कि दो युवकों को डिटेन किया गया है और दोनों गंगाशहर थाने में है।

पहले भी यहां पकड़ी नकल

चप्पल में ब्लूटूथ फिट करके नकल का मामला भी इसी थाना एरिया का था। तब पुलिस ने चप्पल को काटकर उसमें ब्लूटूथ फिट करने का खुलासा किया था। इस मामले में तुलछाराम और उसके पूरे गिरोह को गंगाशहर पुलिस ने ही गिरफ्तार किया था। इसी मामले में नई दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार करने और बाद में उसी युवक से रिश्वत मामले में थानेदार पर भी कार्रवाई हुई।

Author