Trending Now




बीकानेर,नई दिल्ली:* नीट यूजी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ सुनवाई कर रही है. पेपर लीक के अलावा नीट यूजी परीक्षा का प्रश्न नंबर-19 को लेकर भी बहस हो रही है. इस दौरान एक मौका ऐसा आया जब सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ का पारा हाई हो गया और वह भड़क गए. जिसके बाद याचिकाकर्ता के वकील मैथ्यूज नेदुम्पारा भी नाराज होकर कोर्ट रूम छोड़कर चले गए.

सुनवाई के दौरान हुआ यह कि सर्वोच्च अदालत में बहस के दौरान याचिककर्ताओं के वकील मैथ्यूज नेदुम्पारा अपनी बात कहने के लिए उठे. तभी सीजेआई ने उन्हें एडवोकेट नरेंद्र हुड्‌डा के बाद बोलने को कहा. इस बात से नाराज मैथ्यूज गैलरी में आ गए. जिसके बाद सीजेआई नाराज हो गए.

*वॉक-आउट करने पर सीजेआई ने लताड़ा:*

सीजेआई ने उनसे कहा कि आप इस तरह गैलरी में नहीं आ सकते. कोई सिक्योरिटी को बुलाओ. इस पर वकील मैथ्यूज और नाराज हो गए और फिर वह कोर्ट रूम छोड़कर चले गए. इस कदम से सीजेआई नाराज हो गए और वकीलों को लताड़ा.

*नेदुम्परा ने कहा- मैने कुछ गलत नहीं किया:*

याचिकाकर्ताओं के वकील मैथ्यूज नेदुम्परा ने कहा कि मैं जस्टिस पारदीवाला और सीजेआई द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब देना चाहता था. डिस्कशन के एक सक्रिय सदस्य के रूप में कोई भी सवालों के जवाब दे सकता था. मेरे साथ अनुचित व्यवहार किया गया. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया. मुझे खेद है।

Author