Trending Now




बीकानेर,कोरोना के कारण रुकी हुई विदेश यात्राएं फिर से शुरू कर दी गई हैं। भारतीय रेलवे के उद्यम आईआरसीटीसी ने थाईलैंड दौरे की शुरुआत की है। यह 5 रात/6 दिन का टूर 15 से 20 नवंबर तक जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होगा।इस टूर में हवाई यात्रा, थ्री स्टार होटल, कोरल आइलैंड के लिए स्पीड बोट टूर, बैंकॉक सिटी टूर, जेम्स गैलरी, रिवर क्रूज, सफारी वर्ल्ड, अलकाजर शो जैसी सभी सुविधाएं शामिल हैं।

आईआरसीटीसी के पर्यटन के संयुक्त महाप्रबंधक योगेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि विदेशी दौरों पर अक्सर भारतीय भोजन की समस्या होती है, लेकिन थाईलैंड के इस दौरे पर भारतीय रेस्तरां में यह व्यवस्था (नाश्ता, दोपहर और रात का खाना) उपलब्ध कराई जाएगी। उनके अनुसार दौरे की कुल लागत रु. 52810/- प्रति व्यक्ति।

यात्रियों को एक साथ सभी सुविधाएं मिलेंगी। यात्री को आगमन पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। टूर में वीजा शुल्क, यात्रा बीमा, टूर गाइड आदि जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यात्री को केवल अपना पासपोर्ट (31 मई 2023 तक वैध) ही ले जाना चाहिए। इन पैकेजों के लिए बुकिंग की सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध है।

Author